हरियाणा: पलवल में 13 लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव, सभी हुए थे तब्लीगी जमात में शामिल

Coronavirus in Haryana: हरियाणा के पलवल में 13 लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सभी लोगों ने दिल्ली में तब्लीगी जमात में हिस्सा लिया था।

Tablighi Jamaat
हरियाणा में बढ़ रहे कोरोना के मामले 

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में भाग लेने वाले हरियाणा के पलवल के 13 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। 2 दिन पहले 3 लोग भी कोरोना से पॉजिटिव पाए गए थे, ये लोग भी तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे। अधिकारियों ने कहा कि सभी 13 लोगों ने जमात के बाद हरियाणा के पलवल जिले की यात्रा की थी।

'इंडियन एक्सप्रेस' की खबर के मुताबिक, पलवल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) डॉ. ब्रह्मदीप सिंह ने कहा, 'जमात से आए 88 लोगों के नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए थे। 13 पॉजिटिव पाए गए हैं।'

जिले में अब तक कोरोनो वायरस के 17 मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें से एक व्यक्ति, जो हाल ही में दुबई से लौटा था, वो ठीक हो गया है। शेष 16 वे सभी लोग हैं जो निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे। इन 13 लोगों के अलावा अन्य 3 बांग्लादेश से हैं। इन सभी के खिलाफ विदेशी यात्रा अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (IPC) की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

तब्लीगी जमात के 1300 लोगों का लगा पता
हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (DGP) मनोज यादव ने शुक्रवार को कहा कि पुलिस ने अब तक तब्लीगी जमात के 1,300 से अधिक सदस्यों का पता लगाया है। उन्होंने यह भी कहा कि तबलीगी जमात के ये सदस्य 25 मार्च को लागू किए गए लॉकडाउन से पहले ही यहां आ गए थे। पलवल के अलावा जमात के 3 लोग नूह में और 2 अंबाला में संक्रमित पाए गए हैं। अकेले नूह जिले में तब्लीगी जमात के 636 सदस्यों का पता चला है जिनमें से 57 विदेशी भी शामिल हैं। सभी 1,305 लोग राज्य के 15 जिलों में मिले हैं। हरियाणा में कोरोना के 50 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर