कोरोना के खिलाफ जारी जंग की बीच सड़कों पर उतरे 'यमराज', लोगों से की घरों में रहने की अपील

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 18, 2020 | 08:29 IST

कोरोना वायरस की वजह से देशभर में दूसरे चरण का लॉकडाउन जारी है लेकिन इसमें भी कुछ लोग कानून तोड़ने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे में पुलिस तरह-तरह की तरकीब निकाल रही है।

Coronavirus Indore cop dresses up as Yamraj appeals people to stay indoors
कोरोना के खिलाफ जारी जंग की बीच सड़कों पर उतरे 'यमराज'  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश में 3 मई तक जारी है दूसरे चरण का लॉकडाउन
  • कई जगहों पर लोग जमकर कर रहे हैं लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन
  • मध्य प्रदेश पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए सड़कों पर उतारे 'यमराज'

इंदौर: देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए दूसरे चरण का लॉकडाउन जारी है। राज्य सरकारें लॉकडाउन के दौरान तमाम तरह की सख्तियां कर रही हैं तांकि लोग घरों में रहें लेकिन कुछ लोग हैं कि मानने का नाम नहीं ले रहे हैं। मध्य प्रदेश पुलिस ने ऐसे लोगों के लिए एक नया तरीका निकाला है और इंदौर में में यमराज को सड़कों पर उतार दिया।

लोगों से की घर में रहने की अपील

इंदौर में शुक्रवार को एक पुलिस कांस्टेबल ने लॉकडाउन के दौरान लोगों से घर में रहने की अपील करने के लिए यमराज का रूप धारण कर दिया और  'यमराज' के कपड़े पहनकर सड़कों पर निकल पड़े। इस दौरान  पुलिस कांस्टेबल जवाहर सिंह ने काले रंग के कपड़े पहना और सिर पर एक सुनहरा मुकुट पहन कर सड़क पर नारे लगाने शुरू कर दिए। इस दौरान उन्होंने लोगों से लॉकडाउन के दौरान घरों से बाहर निकलने के खतरों से अवगत कराया और घरों में ही रहने की अपील की।

पहले भी सामने आ चुके हैं इस तरह के प्रयोग
इस तरह के प्रयोग पुलिस अन्य राज्यों में भी कर चुकी है। कुछ दिन पहले हरियाणा के करनाल में भी इसी तरह पुलिसकर्मी ने यमराज का रूप धारण कर लोगों को जागरूक किया था। वहीं यूपी के बहराइच में भी इस तरह का प्रयोग करते हुए यमराज ने लोगों को लक्ष्मण रेखा न पार करने को कहा।  सड़क पर निकलते हुए यमराज कहते हैं कि लॉकडाउन का पालन करना है, मास्क लगाना है। हर किसी से एक मीटर दूर रहना है।

इंदौर सर्वाधिक प्रभावित

आपको बता दें कि इंदौर मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा प्रभावित रहा है। गुरुवार रात को इंदौर में दो सगे भाइयों की मौत हो गई थी। शुक्रवार को रिपोर्ट किए गए 50 नए कोरोना मामलों के साथ कोरोनावायरस पॉजिटिव रोगियों की कुल संख्या इंदौर में 892 तक पहुंच गई। इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जदिया के मुताबिक मध्य प्रदेश में कोरोनोवायरस के कुल 1,310 मामले सामने आए हैं जिनमें से 69 लोगों की मौत हो गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर