पांच बजते ही कोरोनो के कर्मवीरों को देश का सलाम, शंख, थाली और ताली बजाकर लोगों ने जताया आभार

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 22, 2020 | 17:57 IST

पीएम मोदी की जनता कर्फ्यू का असर आज देश में साफ तौर पर देखा गया। लोगों ने पांच बजते ही घरों की छतों, बालकनियों से थाली, ताली, शंख और घंटा बजाकर कोरोना के कर्मवीरों को सलाम किया।

coronavirus people come out on their balconies to clap, clang utensils and ring bells to express their gratitude
पांच बजते ही कोरोनो के कर्मवीरों को देश का सलाम, शंख, थाली और ताली बजाकर लोगों ने जताया आभार 
मुख्य बातें
  • पीएम नरेन्द्र मोदी की अपील के मुताबिक लोगों ने जमकर बढ़ाया कोरोना के कर्मवीरों का मनोबल
  • कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे लोगों को मनोबल बढ़ाने के लिए लोगों ने ताली, थाली और शंख बजाई
  • पीएम मोदी ने आज भी ट्वीट कर लोगों से की थी इसकी अपील

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड-19 के दौरान दिन रात काम करने वालों के प्रति आभार प्रकट करने के लिए जो अपील की थी उसका असर आज साफ देखा गया। प्रधानमंत्री मोदी के  के एक आह्वान पर देश के लोगों ने जो एकता आज दिखाई है उसकी जितनी तारीफ की जाए वो कम है। शाम पांच बजते ही लोगों की आभार ध्वनियों ने वातावरण को स्वयं गुंजायमान कर दिया। पूरे देश में लोगों ने घंटी, थाली और ताली बजाकर चिकित्सा और अन्य क्षेत्रों से जुड़े कर्मियों के प्रति आभार व्यक्त किया जो कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अग्रिम मोर्चे पर लड़ रहे हैं।

जनता कर्फ्यू के बाद रविवार की शाम पांच बजते ही देशभर में लोग अपनी बालकनी और घरों की छत पर निकल आए और कोरोना के कर्मवीरों को धन्यवाद देते हुए शंख, घंटी, थाली और ढोलक बजाने लगे। कई जगहों पर लोगों ने पटाखे भी फोड़े। इस दौरान बुजुर्ग लोग भी ताली बजाकर पीएम की अपील का समर्थन करते दिखे।

पीएम मोदी ने इसके बाद ट्वीट करते हुए कहा, 'कोरोना वायरस की लड़ाई का नेतृत्व करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को देश ने एक मन होकर धन्यवाद अर्पित किया। देशवासियों का बहुत-बहुत आभार। ये धन्यवाद का नाद है, लेकिन साथ ही एक लंबी लड़ाई में विजय की शुरुआत का भी नाद है। आइए, इसी संकल्प के साथ, इसी संयम के साथ एक लंबी लड़ाई के लिए अपने आप को बंधनों (Social Distancing) में बांध लें।'

राष्ट्रपति ने भी इस पर देशवासियों को धन्यवाद देते हुए ट्वीट कर अपना वीडियो शेयर किया और लिखा, 'राष्ट्रपति कोविन्द ने भारत की प्रथम महिला व परिवार के अन्य सदस्यों सहित सभी देशवासियों की ध्वनि में ध्वनि मिलाते हुए उन सभी लोगों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की जो अपने और अपने परिवारजनों के जीवन का जोखिम उठाते हुए भी राष्ट्र के स्वास्थ्य की रक्षा कर रहे हैं।'


इससे पहले पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में अपील करते हुए कहा, ‘ याद रखें कि शाम को 5 बजे पांच मिनट तक... अपनी खिड़की, बालकनी, छत पर आएं और कोविड-19 से देश को मुक्त बनाने के लिये दिन रात काम करने वालों के प्रति आभार प्रकट करें ।’

प्रधानमंत्री ने बृहस्पतिवार को राष्ट्र के नाम संदेश में लोगों से घर-घर दूध,अखबार, राशन पहुंचाने वालों, पुलिसकर्मी, स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी और मीडियाकर्मियों के प्रति आभार जताने की अपील की थी। उन्‍होंने ऐसे लोगों के प्रति आभार जताने के लिए 22 मार्च की शाम 5 बजे घर की खिड़की, बालकनी या गेट पर आकर ताली, घंटी-थाली बजाने की अपील की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर