J&K: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे कुपवाड़ा LoC फॉरवार्ड पोस्‍ट,देखने लायक था आर्मी जवानों का जोश [Video]

देश
रवि वैश्य
Updated Jul 18, 2020 | 16:23 IST

Defence Minister Rajnath Singh at LoC: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास एक फॉरवर्ड पोस्ट में तैनात सैनिकों से बात की इस मौके पर सैनिकों का जोश देखने लायक था।

Defence Minister Rajnath Singh inspected arms and ammunition during his visit ton Kupwara  J&K
राजनाथ सिंह ने अग्रिम पोस्ट की यात्रा के दौरान हथियारों और गोला-बारूद का निरीक्षण भी किया 
मुख्य बातें
  • रक्षा मंत्री ने सीमाओं की रक्षा कर रहे तैनात सैनिकों के साथ बातचीत भी की
  • रक्षा मंत्री के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल नरवणे भी थे
  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को अमरनाथ की पवित्र गुफा के दर्शन किए और वहां पूजा अर्चना की

Rajnath Singh LoC Jammu Kashmir Visit: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कुपवाड़ा जिले में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के पास एक अग्रिम पोस्ट का दौरा किया, रक्षा मंत्री ने सीमाओं की रक्षा कर रहे तैनात सैनिकों के साथ बातचीत भी की, उन्होंने अग्रिम पोस्ट की यात्रा के दौरान हथियारों और गोला-बारूद का निरीक्षण भी किया, उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे भी मौजूद रहे, वहां तैनात सैनिकों से बातचीत में उन्‍होंने कहा, हमें इन बहादुर और साहसी सैनिकों पर बहुत गर्व है जो हमारे देश की हर हाल में रक्षा कर रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर के दौरे के दूसरे दिन सुबह सबसे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने अमरनाथ मंदिर में पूजा भी की।

रक्षा मंत्री अग्रिम चौकियों पर पहुंचे और यहां सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा लिया रक्षा मंत्री जब यहां पहुंचे तो सेना के जवानों ने भारत माता की जय के नारे लगाए, वीडियो में कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास एक फॉरवर्ड पोस्ट पर ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाते भारतीय सेना के जवान दिखाई दे रहे हैं।


इससे पहले शुक्रवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ जम्मू कश्मीर के संपूर्ण सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा करते हुए सुरक्षाबलों को पाकिस्तान के किसी भी ‘दुस्साहस’ का मुंहतोड़ जवाब देने को कहा था।

एक उच्च स्तरीय बैठक में रक्षा मंत्री ने सशस्त्रबलों से पाकिस्तान से लगती नियंत्रण रेखा पर कड़ी चौकसी बरतने को भी कहा।पूर्वी लद्दाख के दौरे के बाद सिंह एकीकृत रक्षा प्रमुख जनरल बिपिन रावत, सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे के साथ दोपहर को श्रीनगर पहुंचे थे।

रक्षा मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'रक्षा मंत्री को नियंत्रण रेखा और अंदरूनी क्षेत्रों की स्थिति और सफल आतंकवाद निरोधक अभियानों के बारे में बताया गया। उन्होंने कहा कि देश को सैनिकों के साहस और देशभक्तिपूर्ण जज्बे पर गर्व है।’’अधिकारी ने कहा, 'उन्होंने सभी से नियंत्रण रेखा और अंदरूनी क्षेत्रों में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कठिन परिश्रम करने की अपील की । उन्होंने कोर कमांडरों से नियंत्रण रेखा पर कड़ी चौकसी बनाए रखने तथा दुश्मन के किसी भी दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार रहने को कहा।'

राजनाथ सिंह ने अमरनाथ गुफा मंदिर के दर्शन किए

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को अमरनाथ की पवित्र गुफा के दर्शन किए और वहां पूजा अर्चना की। सिंह ने मंदिर परिसर में करीब एक घंटा बिताया।अमरनाथ गुफा को हिंदू धर्म के पवित्रतम धर्म स्थलों में से एक माना जाता है और हर साल हजारों श्रद्धालु यहां तीर्थयात्रा पर आते हैं।उन्होंने जम्मू कश्मीर के दौरे के दूसरे दिन अमरनाथ गुफा के दर्शन किए।

https://www.timesnowhindi.com/amp/india/article/defence-minister-rajnath-singh-inspected-arms-and-ammunition-during-his-visit-in-kupwara-jk/303527

अधिकारियों ने बताया कि रक्षा मंत्री ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ सुरक्षा हालात की समीक्षा की थी।उन्होंने सशस्त्र बलों से पाकिस्तान के किसी भी गलत कृत्य का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कहा।उच्च स्तरीय बैठक में रक्षा मंत्री ने सशस्त्र बलों से पाकिस्तान के साथ लगती नियंत्रण रेखा पर कड़ी निगरानी रखने के लिए भी कहा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर