बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर दिग्विजय सिंह बोले-नीलामी करने बैठे हैं क्या?

देश
आलोक राव
Updated Jul 16, 2020 | 06:48 IST

Digvijaya Singh on Brijmohan Agrawal : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास इतना पैसा आ गया है कि वह नीलामी करने लगी है।

Digvijaya Singh on Chhattisgarh BJP leader Brijmohan Agrawal's remark Rajasthan crisis
राजस्थान संकट पर दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर निशाना साधा है।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • बुधवार को छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह
  • राज्य के पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर सिंह ने दी प्रतिक्रिया
  • अग्रवाल ने कहा कि असंतोष के कारण छत्तीसगढ़ में कांग्रेस परेशान है

नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। दिग्विजय सिंह ने बुधवार को कहा कि 'यानि की इतना पैसा आ गया है भाजपा और बृजमोहन जी के पास की वो जिस तरह से नीलामी होती है, नीलामी करने बैठे हैं क्या?' अग्रवाल ने कहा है कि जिस तरह से मध्य प्रदेश और राजस्थान में हुआ वह अब छत्तीसगढ़ में हो रहा है। राजस्थान के डिप्टी सीएम एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से सचिन पायलट को हटाए जाने के बाद दिग्विजय सिंह ने पूछा कि उनकी उम्र ही क्या है? पार्टी ने उन्हें सबकुछ दिया। उन्होंने कहा, 'पार्टी ने उन्हें सांसद, केंद्रीय मंत्री, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और डिप्टी सीएम बनाया। पायलट ने अनुशासनहीनता की है। आज कल के युवाओं में धैर्य नहीं है। पायलट को धैर्य रखना चाहिए था।'

गलत फैसलों की वजह से कांग्रेस में असंतोष
छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री अग्रवाल ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के गलत फैसलों की वजह से उसके नेताओं में असंतोष फैल गया है और इससे पार्टी बेचैन हो गई है। कांग्रेस को लगता है कि मध्य प्रदेश और राजस्थान की तरह उसे छत्तीसगढ़ में भी इसी तरह के घटनाक्रम का सामना करना होगा। अग्रवाल ने कहा, 'रायपुर से दिल्ली तक कांग्रेस परेशान है। पार्टी में कोई नेतृत्व नहीं है और इस पर किसी का नियंत्रण नहीं है। इसलिए वह गलत फैसले ले रही है। इससे नेताओं में असंतोष फैल गया है। राजस्थान और मध्य प्रदेश में जो कुछ हुआ वह असंतोष का ही परिणाम है।'  

बुधवार को छत्तीसगढ़ पहुंचे सिंह
सिंह बुधवार को छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंचे थे और इस दौरान उन्होंने अग्रवाल के बयान पर प्रतिक्रिया दी। राजस्थान में पायलट गुट का दावा है कि राज्य की गहलोत सरकार अल्पमत में आ चुकी है। वहीं कांग्रेस ने अपने बागी नेताओं पर कानूनी कार्रवाई करने का मन बनाया है। राजस्थान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी की तरफ से पायलट सहित बागी विधायकों को नोटिस जारी किया गया है। इन नेताओं से 17 जुलाई तक जवाब देने के लिए कहा गया है। कांग्रेस में आए इस संकट को देखते हुए भाजपा ने वहां फ्लोर टेस्ट कराए जाने की मांग की है।

पायलट ने भाजपा में शामिल होने से इंकार किया है
सियासी गलियारे में ऐसी चर्चा था कि सचिन पायलट भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं लेकिन उन्होंने इससे इंकार किया। पायलट ने कहा कि वह भाजपा में शामिल नहीं होंगे। राज्य के कुछ नेता भाजपा में उनके शामिल होने के बारे में अफवाह उड़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस को सत्ता में लाने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर