Gujarat: दाहेज स्थित केमिकल फैक्ट्री के ब्वॉयलर में धमाका, पांच लोगों की मौत

Dahej chemical factory fire: दाहेज स्थित यशस्वी केमिकल फैक्ट्री के ब्वॉयलर में धमाका हो गया। धमाके के बाद आग लग गई जिसमें पांच लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 40 लोग झुलस गए हैं।

Gujarat: दाहेज स्थित केमिकल फैक्ट्री के ब्वॉयलर में धमाका, 40 कर्मचारी घायल
दाहेज स्थित केमिकल फैक्ट्री में लगी आग 
मुख्य बातें
  • दाहेज स्थित केमिकल फैक्ट्री के ब्वॉयलर में धमाका,पांच लोगों की मौत
  • धमाके के बाद फैक्ट्री में आग लगी जिसमें करीब 40 कर्मचारी झुलसे
  • भरुच जिला प्रशासन का कहना है कि फिलहाल सारा ध्यान चिकित्सीय सेवा मुहैया कराने पर है।

नई दिल्ली। गुजरात में दाहेज स्थित केमिकल फैक्ट्री के ब्वॉयलर में जबरदस्त धमाका हुआ जिसके बाद फैक्ट्री में आग लग गई। इस हादसे में  पांच लोगों की मौत हो गई है जबकि 40 कर्मचारी घायल हैं। पर बचाव कार्य तेज कर दिया गया है। भरूच जिला प्रशासन का कहना है कि फिलहाल सारा ध्यान घायलों को चिकित्सीय मदद पहुंचाने का है। ब्वॉयलर में धमाके के पीछे की वजह क्या है इसकी जांच की जाएगी।

केमिकल फैक्ट्री में तबाही वाली आग
भरूच पुलिस का कहना  है कि फिलहाल स्पष्ट तौर पर हादसे के बारे में कुछ कह पाना संभव नहीं है। प्रारंभिक जांच में कुछ तकनीकी दिक्कत की बात सामने आ रही है लेकिन इसके लिए कंपनी अपने स्तर से जांच करा रही है और पुलिस प्रशासन की तरफ से भी जांच जारी है। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि ब्वॉयलर में पहले तेजी से धमाका हुआ और आग लग गई। केमिकल की वजह से आग तेजी से फैली। ब्वॉयलर के पास काम कर रहे कर्मचारियों ने भागने की कोशिश की लेकिन वो भाग नहीं सके। 

चारों तरफ थी चीख पुकार
प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि जिस समय केमिकल फैक्ट्री में आग लगी चारों तरफ चीख और पुकार थी। चूंकि फैक्ट्री के पास खुद की दमकल की गाड़ियां थीं लिहाजा आग बुझाना शुरू कर दिया था। लेकिन जो लोग ब्वॉयलर के आसपास काम कर रहे थे उनके सामने दिक्कत थी। ज्यादातर वही लोग थे जो फैक्ट्री से बाहर नहीं निकल सके। प्रशासन का कहना है कि इस संबंध में जांच जारी है और जो लोग दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ यह भी देखा जाएगा कि क्या बिना किसी परमिशन के कोई दूसरा काम तो नहीं किया जा रहा था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर