महाराष्ट्र के पालघर स्थित केमिकल फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट, 5 की मौत और कई घायल

महाराष्ट्र के पालघर जिले में शनिवार शाम एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से 5 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।

Palghar Factory Blast Many Killed In Blast At Chemical Factory Near Mumbai
महाराष्ट्र: पालघर में केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट, 5 की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक केमिकल फैक्ट्री में लगी आग से 5 की मौत
  • हादसे के वक्त कई मजदूर फैक्ट्री में ही थे मौजूद, कई लोग हादसे में घायल
  • महाराष्ट्र सरकार ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये के मुआवजे का किया ऐलान

मुंबई: महाराष्ट्र के पालघर में शनिवार शाम एक रासायनिक कारखाने में हुए शक्तिशाली विस्फोट में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है जबकि 6 लोग इसमें घायल बताए जा रहे हैं जिसमें से कुछ की हालत नाजुक बताई जा रही है।  यह कारखाना पालघर के बोइसर औद्योगिक क्षेत्र में जो एक 'नाइट्रेट' विनिर्माण इकाई है। आग बुझाने के लिए कई फायर टेंडर मौके पर मौजूद हैं और घटना स्थल पर बचाव कार्य भी जारी है। घायल लोगों को पालघर के नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया है।

यह विस्फोट शाम करीब 7 बजकर 20 मिनट पर हुआ जो काफी तेज था और उस वक्त फैक्ट्री में काफी मजदूर मौजूद थे। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि इसे कई किलोमीटर दूर तक सुना गया। 

मीडिया से बात करते हुए, पुलिस अधीक्षक (एसपी) पालघर, गौरव सिंह ने बताया कि घटना स्थल पर आग बुझाने का अभियान और बचाव अभियान जारी है। पुलिस मामले की पूरी जांच शुरू करने से पहले आग बुझाने का इंतजार कर रही है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विस्फोट में पांच लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। पुलिस के मुताबिक कुछ लोगों को बचाया गया है और कुछ के अभी भी कारखाने के अंदर फंसे होने की आशंका है।

 

 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है। उद्धव ठाकरे के कार्यालय द्वारा किए ट्वीट में कहा गया, 'मुख्यमंत्री माननीय श्री उद्धव बालासाहेब ठाकरे ने आज तारापुर इंडस्ट्रियल एस्टेट की एक केमिकल फैक्ट्री में हुए विस्फोट में मारे गए परिजनों को 5 लाख रुपये देने की घोषणा की है और प्रशासन को घायलों को पूरी चिकित्सा सहायता देने का निर्देश दिया।'

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर