गुजरात: मंदिर में प्रवासी मजदूर ने काटी जीभ, लॉकडाउन के कारण घर न लौट पाने की हताशा बनी वजह!

देश
भाषा
Updated Apr 19, 2020 | 01:06 IST

लॉकडाउन के कारण देशभर में फंसे मजदूर बेहद परेशान हो रहे हैं, इस बीच गुजरात से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक प्रवासी मजदूर ने अपनी जीभ काट ली।

गुजरात के सूरत में बुधवार को भी सैकड़ों प्रवासी मजदूर एकत्र हुए थे (फाइल फोटो)
गुजरात के सूरत में बुधवार को भी सैकड़ों प्रवासी मजदूर एकत्र हुए थे (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: ANI

पालनपुर : मध्य प्रदेश के रहने वाले एक प्रवासी शिल्पकार ने गुजरात के बनासकांठा जिले के एक मंदिर में शनिवार को अपनी जीभ काट ली। वह संभवत: लॉकडाउन के कारण हताश था और घर वापस जाना चाहता था। पुलिस ने यह जानकारी दी। हालांकि, पुलिस ने उन खबरों से इंकार किया है कि शिल्पकार ने मंदिर में देवी को 'चढ़ावा' चढ़ाने के लिये अपनी जीभ काटी।

मध्य प्रदेश के मुरैना जिला निवासी विवेक शर्मा (24) पेशे से शिल्पकार है। वह शनिवार को सुई गाम तहसील के नादेश्वरी गांव के नादेश्वरी माता मंदिर में खून से लथपथ बेहोश स्थिति में पाया गया। पुलिस उपनिरीक्षक एच. डी. परमार ने बताया, 'जब वह हमें मिला उसने अपनी जीभ हाथ में पकड़ी हुई थी। हम उसे तुरंत सुई गाम अस्पताल ले गए।'

जिस मंदिर में यह घटना हुई, उसकी देखभाल सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) करता है, जबकि शर्मा वहां से करीब 14 किलोमीटर दूर एक दूसरे मंदिर में काम करता था। प्रारंभिक जांच के अनुसार, लॉकडाउन के कारण राज्यों की सीमाएं सील होने के बाद शर्मा को घर की बहुत याद सता रही थी और वह व्याकुल हो गया था।

बीएसएफ के स्थानीय अधिकारी ने बताया कि शर्मा ने संभवत: सोचा होगा कि देवी को जीभ के रूप में चढ़ावा चढ़ाने से हालात बदल जाएंगे और वह घर जा सकेगा। हालांकि, पुलिस ने कहा कि शर्मा की तबीयत सुधरने और उसका बयान दर्ज करने से पहले वह ऐसी किसी भी चीज की पुष्टि नहीं कर सकती कि वास्तव में क्या हुआ था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर