कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, चार आतंकी हुए ढेर

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 26, 2020 | 22:53 IST

Encounter in Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए हैं। यह मुठभेड़ कश्मीर के कुलगाम में हुई है।

terrorists killed in the a encounter with Securities forces in Gudder area of Kulgam Kashmir
कुलगाम में सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर 
मुख्य बातें
  • जम्मू-कश्मीर के कुलगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़
  • मुठभेड़ में सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के ज्वाइंट ऑपरेशन में चार आतंकी हुए ढेर
  • शनिवार को सुरक्षाबलों ने पुलवामा में ढेर किए दो आतंकी

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियां एक बार फिर तेज हो चली है। आतंकियों के नापाक इरादों को सुरक्षाबल मुस्तैदी से खत्म कर रहे हैं। ताजा मामला घाटी के कुलगाम जिले से आया है। रविवार शाम सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि यहां आतंकी छिपे हैं जिसके बाद सीआरपीएफ, भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने मिलकर इलाके की घेराबंदी कर दी। इसके बाद अचानक आतंकियों द्वारा फायरिंग की गई जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

चार आतंकी ढेर

 यह मुठभेड़ कुलगाम जिले के गुदर इलाके में हो रही है। खबर लिखे जाने तक सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया है और मुठभेड़ फिलहाल जारी है। खबरों के मुताबिक एक सुरक्षाकर्मी को भी इस हमले में चोटें आईं हैं। इससे पहले भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शनिवार को पुलवामा में मुठभेड़ हुई थी जिसमें दो आतंकी और एक उनका साथी मारा गया था।

देश में घुसने के लिए तैयार हैं आतंकी

यह मुठभेड़ ऐसे समय में हो रही है जब सुरक्षाबलों को सूचना मिली है कि सीमा पार से  300 आतंकवादी सीमा पार से घाटी में घुसपैठ करने के इंतजार में हैं। खुफिया अलर्ट के बाद सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। पाकिस्तानी सेना एवं इसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने हाल के सप्ताह में नियंत्रण रेखा के पास 16 लांचपैड सक्रिय किया है । इनमें से कुछ नौशेरा और चम्ब की दुर्गम पहाड़ियों पर भी स्थित हैं जहां से आतंकवादी आसानी से उत्तर कश्मीर के गुलमर्ग में घुसपैठ करने के लिये जाने जाते हैं ।

शनिवार को ढेर किए दो आतंकी

 शनिवार को सुरक्षाबलों को दक्षिण कश्मीर में अवंतीपुरा के गोरीपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सटीक सूचना मिली थी जिसके बाद उन्होंने शनिवार तड़के इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया। अभियान के दौरान उस समय मुठभेड़ शुरू हो गई जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू की जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की थी जिसमें दो आतंकवादी और आतंकवादियों का एक साथी मारा गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर