यूपी: कुशीनगर में कोविड-19 की दस्तक, बेलवनिया में लड़की मिली पॉजिटिव

Covid 19 case in Kushinagar: लॉकडाउन की नई गाइडलाइन में कुशीनगर ग्रीन जोन में शामिल है लेकिन कोविड का केस मिलने के बाद यहां लॉकडाउन के नियम और सोशल डिस्टेंसिंग को सख्ती से पालन कराया जा सकता है।

UP: Girl found infected in Kushinagar with Covid 19
कुशीनगर में कोविड-19 से संक्रमित मिली लड़की। फाइल फोटो  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • लॉकडाउन के ग्रीन जोन में शामिल है पूर्वांचल का यह जिला
  • लड़की के संक्रमित मिलने पर इलाके में मच गया हड़कंप
  • लड़की के परिवार को क्वरंटाइन में रखा, सैंपल जांच को भेजे गए

लखनऊ : उत्तर प्रदेश का कुशीनगर जिला भी कोविड-19 की चपेट में आ गया है। जिले के ढाढ़ा के समीप बेलवनिया ग्रामसभा में एक लड़की इस महामारी से संक्रमित पाई गई है। बताया जा रहा है कि यह लड़की कुछ दिनों पहले कानपुर से यहां आई है। मामला सामने आने के बाद लड़की के परिवार को क्वरंटाइन में रखा गया है और परिवार के सदस्यों का सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है। 

लॉकडाउन की नई गाइडलाइन में कुशीनगर ग्रीन जोन में शामिल है लेकिन कोविड का केस मिलने के बाद यहां लॉकडाउन के नियम और सोशल डिस्टेंसिंग को सख्ती से पालन कराया जा सकता है। गोरखपुर मंडल में कुशीनगर ग्रीन जोन में शामिल है। खुद गोरखपुर में अब तक कोविड-19 के दो मामले सामने आ चुके हैं और ये दोनों मामले दिल्ली से जुड़े हैं। 

गोरखपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) श्रीकांत तिवारी ने गत 30 अप्रैल को बताया कि एक 34 साल की महिला की कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि संक्रमित महिला दिल्ली से लौटी थी। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसके पिता का इलाज चल रहा था। महिला अपनी मां और बहन के साथ अस्पताल में अपने पिता की देखभाल करती थी। यह परिवार एंबुलेंस से मंगलवार को बांसगांव लौटा। गांव लौटने पर ग्रामीणों ने परिवार से अपने आने की सूचना जिला अस्पताल को देने की बात कही।   

गोरखपुर में मिलने वाले दोनों केस दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल से जुड़े हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने वाला व्यक्ति सफदरजंग अस्पताल में भर्ती था और वह जिले में हाल ही में लौटा था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर