corona cases in Jaipur: कोरोना के खतरे से जुझ रही है गुलाबी नगरी, अब तक 84 लोगों की मौत

जयपुर समाचार
भाषा
Updated May 27, 2020 | 23:59 IST

corona cases in rajashthan: कोरोना के कहर से राजस्थान भी अछूता नहीं है। इस समय पूरे राज्य में कोरोना संक्रमितों की तादाद सात हजार के पार हो गई है। इसके साथ ही जयपुर में मरने वालों की संख्या 84 हो चुकी है।

corona cases in Jaipur: कोरोना के खतरे से जुझ रही है गुलाबी नगरी, अब तक 84 लोगों की मौत
कोरोना संक्रमण से जयपुर में मरने वालों की तादाद 84 
मुख्य बातें
  • राजस्थान में कोरोना के कुल केस अब तक सात हजार के पार
  • जयपुर में मरने वालों की संख्या हुई 84
  • जोधपुर में 17 और कोटा में 16 कोरोना मरीजों की मौत

जयपुर । राजस्थान में बुधवार को कोरोना वायरस के कारण तीन और मौत हो गई जिससे राज्य में संक्रमित मरीजों के मरने वालों की संख्या 173 हो गई है। इसके साथ ही 280 नये मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की संख्या 7816 हो गयी।अधिकारियों ने बताया कि बुधवार रात नौ बजे जयपुर में तीन और कोरोना वायरस मरीजों की मौत हो गई। केवल जयपुर में ही कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 84 हो गया है

ये है राजस्थान की तस्वीर
जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 16 रोगियों की मौत हो चुकी है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे। वहीं राज्य में 280 नये मामले सामने आये है। इनमें झालावाड में 64, जयपुर में 42, जोधपुर में 33, पाली में 21, कोटा में 18,सीकर में 13, नागौर में 12, भरतपुर में 10, बीकानेर—राजसमंद में 9—9, भीलवाडा—हनुमानगढ में 7—7, उदयपुर—झुंझुनूं में 6—6, टोंक में 4, गंगानगर—बारां में 3—3,धौलपुर, करौली, सिरोही में 2—2, अजमेर—बाडमेर—बूंदी—चित्तोडगढ—दौसा—डूंगरपुर में एक- एक नये मामले सामने आए।

पूरे देश की तरह राजस्थान में भी लॉकडाउन 4 लागू 
राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था।राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई  में राज्य के सीएम अशोक गहलोत का कहना है कि एक तरफ हम ट्रेसिंग और टेस्टिंग पर ध्यान दे रहे हैं तो दूसरी तरफ हमारी कोशिश है कि सतर्कता के साथ राज्य में बंद पड़े आर्थिक पहियों को चलाया जा सके। दरअसल जब तक कोरोना के खिलाफ कोई वैक्सीन नहीं आ जाती है तब तक हमें इसके साथ रहने की आदत डालनी होगी। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर