Jaipur Crime: 'मुझे मेरी पत्नी से खतरा है', जयपुर में बुजुर्ग ने पत्नी के खिलाफ दर्ज कराया केस, जानिए मामला

Jaipur Police: जयपुर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। एक बुजुर्ग ने पुलिस में शिकायत की है कि मुझे बचा लीजिए मेरी पत्नी मुझे मार देगी। बुजुर्ग ने 6 महीने पहले शादी की है। अब पत्नी संपत्ति में हिस्सा मांग रही है, नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देती है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

 jaipur crime news
जयपुर में बुजुर्ग को पत्नी से खतरा, पुलिस से जान बचाने को कहा  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • बुजुर्ग का आरोप, पत्नी मांगती है संपत्ति में हिस्सा
  • 12 दिसम्बर 2021 को हुई है बुजुर्ग की शादी
  • पहली पत्नी का हो चुका है निधन

Jaipur News: जयपुर के बजाज नगर थाना पुलिस ने 73 वर्षीय एक बुजुर्ग की शिकायत पर उनकी नई नवेली दुल्हन के खिलाफ केस दर्ज किया है। बुजुर्ग का आरोप है कि उनकी पत्नी उससे जायदाद में हिस्सा मांगती हैं। इतना ही नहीं हिस्सा नहीं देने पर वह उन्हें जान से मारने की धमकी देती हैं। 73 वर्षीय राम धन बैरवा जयपुर के बरकत नगर में रहते हैं। पहली पत्नी सरोज का 22 जून 2021 को लम्बी बीमारी के चलते निधन हो गया था। इसके बाद राम धन बैरवा ने 12 दिसम्बर 2021 को 62 वर्षीय सुमन कौशल के साथ दूसरी शादी कर ली।

ज्ञात हो कि बैरवा ने बताया है कि उनकी मंशा थी की बुढ़ापा नई पत्नी के साथ आराम से कट जाएगा। लेकिन शादी के एक दो माह बाद ही पत्नी सुमन ने पैसों के लिए उसे परेशान करना शुरू कर दिया। बैरवा ने आरोप लगाया है कि सुमन ने पहले उसके साथ सोने से मना किया और कहा कि वह छोटी जाति के हैं। तुम मेरे साथ नहीं सो सकते। उसके बाद पत्नी सुमन ने कमरा, बाथरूम और किचन में लाखों रुपए का खर्च करवा कर सबकुछ अलग कर लिया। पीड़ित बैरवा ने बताया कि यही नहीं 27 दिसम्बर 2021 को सुमन ने उसकी आलमारी से सवा लाख रुपए निकाल लिए थे। सुमन जबरन रामधन बैरवा को बाजार ले गई, जहां उसने गोल्ड की कई ज्वेलरी खरीदी। इस पर जब राम धन ने पैसों के बारे में उससे पूछा तो उसने बताया कि यह पैसे उसने उसकी आलमारी से निकाल लिए हैं।

पत्नी नहीं करने देती है बेटों से बात

मिली जानकारी के अनुसार बैरवा ने बताया है कि उसके दो बेटे हैं। एक दिल्ली में रेलवे में नौकरी कर रहा है। दूसरा अमेरिका में जॉब करता है। दिल्ली वाले लड़के का परिवार जयपुर में ही रहा करता है। जब भी पीड़ित अपनी बहू और पोतों से बात करता है तो सुमन उन्हें उनसे बात करने से मना करती है। इस बात को लेकर दोनों के बीच कई बार झगड़ा हो चुका है। एक दिन ऐसा ही झगड़ा हुआ तो सुमन ने राम धन को कहा कि वह उसकी वसीयत उसके नाम पर कर दें, जिसके बाद वह जिससे चाहे बात करे वह उन्हें परेशान नहीं करेगी। 22 मार्च 2022 को सुमन ने जमीन अपने नाम करने की बात को लेकर राम धन बैरवा से झगड़ा किया राम धन नहीं माना तो सुमन ने कहा कि वह उसको दूध में जहर मिला कर दे देगी।

कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा

जानकारी के लिए बता दें कि राम धन बैरवा ने बताया है कि वह अपनी परेशानी को लेकर 20 मई को बजाज नगर थाने आए थे। बुजुर्ग ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उनका मामला नहीं दर्ज किया, डीसीपी ने भी मदद नहीं की। जिसके बाद बुजुर्ग कोर्ट पहुंचे तो बुजुर्ग की परेशानी को सुन कर कोर्ट ने बजाज नगर थाने को मामला दर्ज करने को कहा। जिस पर बजाज नगर थाना पुलिस ने पत्नी सुमन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर