Raksha Bandhan पर इस रूट पर चलेगी Festival Special Train, जानें- स्टॉप और शेड्यूल

Festival Special Train: रक्षाबंधन के पर्व पर जयपुर से मुंबई की यात्रा करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे की ओर से रक्षाबंधन स्पेशल ट्रेन का संचालन दोनों शहरों के बीच होने जा रहा है। ये ट्रेन रतलाम स्टेशन होते हुए चलेगी। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इसका संचालन शुरू किया गया है।

Indian Railways
जयपुर से मुंबई के बीच रेलवे चलाएगा फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पश्चिम रेलवे की ओर से होगा दोनों शहरों के बीच ट्रेन का संचालन
  • 11 अगस्त को जयपुर से मुंबई के बोरीवली जाएगी ट्रेन
  • रतलाम स्टेशन पर भी होगा स्पेशल ट्रेन का ठहराव

Festival Special Train: पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के रतलाम स्टेशन पर ठहराव के साथ मुंबई सेंट्रल-जयपुर-बोरीवली के मध्य से रक्षाबंधन स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू करने जा रहा है। रक्षाबंधन के अवसर पर गाड़ियों में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए इस ट्रेन को परिचालित करने का निर्णय पश्चिम रेलवे ने लिया है। यह ट्रेन स्पेशल किराए के साथ चलेगी। जयपुर वासियों को रक्षाबंधन के पर्व पर यात्रा करने में सुविधा होगी।

बता दें कि, रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए समय-समय पर स्पेशल ट्रेनों का संचालन करता है। अभी कोरोना काल के बाद हालात सामान्य होने पर कई ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू किया गया है। गर्मी के छुट्टियों के सीजन में भी रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया था। बात दें कि कुछ समर स्पेशल ट्रेनें अभी भी चल रही हैं। जयपुर-मुंबई के बीच चलने वाली इस ट्रेन का शेड्यूल रक्षाबंधन पर्व को ध्यान में रखकर बनाया गया है। रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार आने वाले फेस्टिवल सीजन में कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएगा।

ये है जयपुर-मुंबई ट्रेन का शेड्यूल

बता दें कि रतलाम मंडल के रेल प्रवक्ता खेमराज मीना के अनुसार, गाड़ी संख्या 09183 मुंबई सेंट्रल जयपुर एक्सप्रेस, 10 अगस्त बुधवार को मुंबई सेंट्रल से 22:50 बजे पर चलकर रतलाम मंडल के रतलाम (08:45/08:50 गुरूवार) होते हुए गुरूवार को 18:30 बजे जयपुर पहुंच जाएगी। इसी तरह गाड़ी संख्या 09184 जंयपुर बोरीवली स्पेशल एक्सप्रेस, 11 अगस्त गुरूवार को जयपुर से 19:35 बजे चलकर रतलाम मंडल के रतलाम (03:05/03:10, शुक्रवार) होते हुए 12 अगस्त शुक्रवार को 12:30 बजे बोरीवली पहुंच जाएगी।

इन स्टेशनों से होकर गुजरेगी ट्रेन

मिली जानकारी के अनुसार इस ट्रेन का दोनों दिशाओं में बोरीवली, वापी, सूरत, वडोदरा, रतलाम, कोटा सवाई माधोपुर एवं दुर्गापुरा स्टेशनों पर ठहराव होना निश्चित किया गया है। यह ट्रेन एक फर्स्ट एसी, दो सेकंड एसी, आठ थर्ड एसी एवं तीन थर्ड एसी इकोनॉमी श्रेणी के कोच के साथ संचालित होगी।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर