Jaipur Crime: दोस्त दोस्त ना रहा! जयपुर में दोस्त ने युवक के क्रेडिट कार्ड से निकाले 48 लाख, जानिए प्रकरण

Jaipur Crime: जयपुर में एक युवक को उसके दोस्त ने ही धोखा दे दिया। युवक के 12 क्रेडिट कार्ड और मोबाइल फोन लेकर फरार हो गया। इन क्रेडिट कार्ड से 48 लाख रुपये निकाल लिए। पैसे निकालने की जानकारी युवक को तीन दिन बाद बैंक से फोन आने पर पता चली। युवक ने मामला दर्ज करवाया है।

 jaipur crime news
जयपुर में दोस्त ने दिया युवक को धोखा, क्रेडिट कार्ड से निकाले 48 लाख रुपये (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • नहाते समय बाथरूम में युवक को बंद कर पर्स-मोबाइल लेकर भागा
  • बैंक से कॉल आने पर पीड़ित को धोखाधड़ी की मिली जानकारी
  • प्रतापनगर थाने में मामला दर्ज, पुलिस ने जांच शुरू की

Jaipur Crime News: जयपुर में दोस्त ने युवक को 48 लाख का चूना लगा दिया। सबसे बड़ा रुपैया की कहावत यहां सटीक बैठती है। मामला कुछ इस प्रकार है कि, युवक जब बाथरूम में नहा रहा था तभी उसका दोस्त युवक को बाथरूम में बंद कर पर्स-मोबाइल लेकर भाग गया। पर्स में 12 क्रेडिट कार्ड थे। आरोपी दोस्त ने इन क्रेडिट कार्डों से 48 लाख रुपये निकाल लिए। पीड़ित को तीन दिन बाद बैंक से कॉल आने पर ठगी की जानकारी मिली।

पीड़ित ने प्रताप नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पीड़ित को इस बात की जरा सी भी भनक नहीं थी कि, उसके साथ उसका दोस्त ही ऐसा काम करेगा। युवक के दोस्त ने उसके साथ काम करने की बात कही थी। युवक ने हामी भी भर दी थी कि, ठीक है साथ में काम किया जाएगा। लेकिन पैसे के लालच ने दोस्त को दगाबाज बना दिया।

बीकानेर का रहना वाला है दगाबाज दोस्त

पुलिस ने बताया कि, कृषि अनुसंधान प्रताप नगर निवासी के साथ ठगी हुई। बीकानेर निवासी दोस्त संजय उसके पास आया था। बातचीत के दौरान संजय ने पीड़ित के साथ काम करने की बात की। पीड़ित ने संजय के काम करने की हामी भरी। सप्ताहभर पहले संजय ने पीड़ित से एक परिचित के बर्थ-डे में चलने के लिए तैयार होने को कहा। पीड़ित के बाथरूम में नहाने जाने पर संजय ने गेट बाहर से बंद कर दिया और पीड़ित का मोबाइल और पर्स लेकर फरार हो गया। जाते समय फ्लैट को भी बाहर से लॉक कर दिया। नहाने के बाद पीड़ित को बाथरूम का गेट बाहर से बंद होने का पता चला। काफी आवाज लगाने के बाद भी मदद नहीं मिली। जैसे-तैसे वह बाहर आया।

युवक को तीन दिन बाद ठगी का पता चला

पीड़ित ने बताया कि, उसने अपनी दैनिक जरुरतों को पूरा करने के लिए अलग-अलग बैंक के 12 क्रेडिट कार्ड ले रखे थे। पर्स और मोबाइल चुराकर ले गए संजय ने क्रेडिट कार्ड्स के जरिए 47 लाख 90 हजार 893 रुपए निकाल लिए। तीन दिन बाद मोबाइल नंबर की नई सिम लेकर चालू कराई। जिसके बाद बैंक से क्रेडिट कार्ड पेमेंट का कॉल आने पर 48 लाख की ठगी का पता चला। उसके बाद युवक ने मामला दर्ज कराया।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर