Jaipur Airport: जयपुर एयरपोर्ट पर बड़ी कार्रवाई, ढाई करोड़ का सोना बरामद, ऐसे कर रहा था आरोपी सोने की तस्करी

Jaipur Gold Smuggling News: जयपुर में सोना तस्करी मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है। डीआरआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जयपुर एयरपोर्ट से ढाई करोड़ का सोना पकड़ा है। सोने के तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी दुबई की फ्लाइट से यह सोना लेकर आ रहा था।

Jaipur Airport
जयपुर एयरपोर्ट से ढाई करोड़ का सोना बरामद (प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • जयपुर एयरपोर्ट पर डीआरआई की इस वर्ष की सबसे बड़ी कार्रवाई
  • दुबई की फ्लाइट से सोना लेकर आया था तस्कर
  • आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में किया गया पेश, तस्कर अब जेल में

Jaipur Gold Smuggling News: जयपुर में सोने की तस्करी पर कार्रवाई जारी है। जयपुर एयरपोर्ट पर डीआरआई ने इस वर्ष की सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया हैं। डीआरआई ने दुबई (यूएई) की फ्लाइट से आने वाले एक युवक के सामान से सोना बरामद कर लिया है। पकड़ा गया सोना तस्कर बड़ा शातिर है। पकड़ा गया युवक यह सोने को अपनी पेंट और शर्ट की जेब में अंदर डाल कर लाया था।

बता दें कि जब डीआरआई ने युवक के बैग की जांच करना शुरू किया तो पता चला कि बैग से गोल्ड ही गोल्ड निकलता गया। देखते ही देखते तस्कर के बैग से गोल्ड के पीस भी निकलने शुरू हुए। डीआरआई के अधिकारियों ने पहले युवक से पूछताछ की तो उसने इनकार कर दिया। लेकिन उसके बाद सख्ती दिखाने पर उसने स्वीकार कर लिया की वह गोल्ड तस्करी करके लाया था।

आरोपी को कोर्ट ने भेजा जेल

जयपुर एयरपोर्ट पर सोना तस्करी के मामले में लगातार कार्रवाई का सिलसिला जारी है। बता दें कि भारी मात्रा में सोना मिलने के बाद आरोपी से डीआरआई के अधिकारियों ने पूछताछ की जिसके बाद आरोपी गोल्ड तस्कर को गिरफ्तार किया गया। आरोपी तस्कर को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया जहां से कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया है। मिली जानकारी के अनुसार जयपुर एयरपोर्ट पर दुबई की फ्लाइट से आए युवक को देखकर डीआरआई को शक हुआ। इसके बाद डीआरआई के अधिकारियों ने युवक को रोका जिसके बाद चेकिंग करने पर सोना पकड़ा गया। पकड़े गए सोने की कीमत ढाई करोड़ रुपये बताई जा रही है।

इंटेलिजेंस की पुख्ता रिपोर्ट पर हो रही कार्रवाई

जानकारी के लिए बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब जयपुर एयरपोर्ट पर डीआरआई ने ऐसे ऑपरेशन किये हैं। इससे पहले भी सवा किलो के करीब डीआरआई गोल्ड बरामद कर चुका है। इसके अलावा डीआरआई ह्यूमन बॉडी में छिपा कर ड्रग्स लाने वाली महिला और पुरुषों को भी पहले गिरफ्तार कर चुकी है। डीआरआई की इंटेलिजेंस की पुख्ता रिपोर्ट के आधार पर यह सफल ऑपरेशन किए जा रहे हैं।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर