Jaipur ACB Action: खाकी दागदार! जयपुर एसीबी एक्शन में, घूस लेते रंगे हाथ पकड़े गए थानाधिकारी

Jaipur Crime: जयपुर में एसीबी ने बड़ी कार्रवाई की है। जयपुर में गोविन्दगढ़ के थानाधिकारी को एसीबी ने रिश्वत के 6 लाख रुपये लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। यह रिश्वत एक अधिवक्ता के माध्यम से ली जा रही थी। अधिवक्ता मौके से फरार हो गया है। उसकी तलाश जारी है।

jaipur crime news
जयपुर में थानाधिकारी 6 लाख रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए, एसीबी ने की कार्रवाई  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • अधिवक्ता के माध्यम से रिश्वत ले रहा था थानाधिकारी
  • 10 लाख रुपये की मांग थी परिवादी से
  • 4 लाख परिवादी से वसूल चुका था थानाधिकारी

Jaipur News: एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर विशेष अनुसंधान इकाई, जयपुर की ओर से कार्रवाई कर हरिनारायण शर्मा पुलिस निरीक्षक, थानाधिकारी, पुलिस थाना गोविन्दगढ़ को परिवादी से 6 लाख रुपये की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। यह रिश्वत एक अधिवक्ता के माध्यम से ली जा रही थी। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि, एसीबी की विशेष अनुसंधान इकाई को परिवादी की ओर से शिकायत मिली थी। परिवादी ने बताया था कि, उसके खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी के केस में मदद करने के बदले में हरिनारायण शर्मा पुलिस निरीक्षक, थानाधिकारी पुलिस थाना गोविन्दगढ़ जयपुर ग्रामीण ने रिश्वत की मांग की है। 10 लाख रुपये रिश्वत राशि की मांग दलाल अधिवक्ता विश्वनाथ शर्मा (प्राईवेट व्यक्ति) के माध्यम से करके उसे परेशान किया जा रहा है।

बता दें कि, मांगी गई रिश्वत की राशि में कुछ पैसे पहले ही परिवादी से वसूल लिए गए थे। परिवादी को बार-बार परेशान करके और पैसों की मांग की जा रही थी। इस रिश्वत कांड में अधिवक्ता विश्वनाथ शर्मा की भूमिका बिचौलिए की थी। थानाधिकारी अधिवक्ता के माध्यम से परिवादी से रिश्वत की मांग कर रहा था।

मामले का सत्यापन कराकर एसीबी ने लिया एक्शन

बता दें कि एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस सवाई सिंह गोदारा के सुपरविजन में एसीबी विशेष टीम, जयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बजरंग सिंह शेखावत के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन करवाया गया। सत्यापन करवाने के बाद मामला सही निकला। इसके बाद एसीबी की टीम की ओर से ट्रैप की कार्रवाई की गई। आरोपी पुलिस निरीक्षक दलाल अधिवक्ता विश्वनाथ शर्मा (प्राइवेट व्यक्ति) के माध्यम से परिवादी से 6 लाख रुपये रिश्वत ले रहा था। इसी दौरान आरोपी अधिवक्ता विश्वनाथ शर्मा को एसीबी की कार्यवाई की भनक लग गई। इसके बाद वह रिश्वत राशि लेकर मौके से फरार हो गया।

रिश्वत राशि फेंककर भागा आरोपी बिचौलिया

जानकारी के लिए बता दें कि एसीबी टीम द्वारा पीछा करने पर बिचौलिया अधिवक्ता रिश्वत राशि फेंक कर फरार हो गया। एसीबी टीम ने रिश्वत राशि बरामद कर ली है। आरोपी अधिवक्ता की तलाश में टीमें लगी हुई हैं। मामले में आरोपी पुलिस निरीक्षक हरिनारायण शर्मा, थानाधिकारी, पुलिस थाना गोविन्दगढ़ जयपुर ग्रामीण को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि आरोपी पुलिस निरीक्षक ने दलाल अधिवक्ता के माध्यम से परिवादी से 4 लाख रुपये रिश्वत राशि के रूप में पहले ही वसूल कर लिए थे।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर