Jaipur Crime: पोते को छोड़ने की एवज में पुलिस इंस्पेक्टर ने दादा से मांगी डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत, पकड़ाया

Jaipur ACB Action: जयपुर में एसीबी ने एक इंस्पेक्टर को एक लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इंस्पेक्टर पर आरोप है कि उसने एक युवक को छोड़ने के एवज में रिश्वत की मांग की थी। जयपुर एसीबी ने पुलिस इंस्पेक्टर को रंगे हाथों पकड़ा है।

 jaipur crime news
जयपुर एसीबी ने रिश्वत लेते इंस्पेक्टर को रंगे हाथ पकड़ा 
मुख्य बातें
  • डेढ़ लाख की रिश्वत में से पहले 50 हजार ले चुका था आरोपी इंस्पेक्टर
  • छेड़छाड़ के आरोप में पोते को बिठा रखा था पुलिस चौकी में
  • एसीबी ने आरोपी के कमरे से 1,45,000 व रिश्वत की 50 हजार राशि जब्त की

Jaipur News: जयपुर एसीबी ने रिश्वत के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। एसीबी ने बारां पुलिस चौकी के इंस्पेक्टर को एक लाख रुपये लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी ने पीड़ित के शिकायत के बाद प्लान तैयार कर आरोपी को पकड़ा है। आरोपी इंस्पेक्टर पीड़ित से डेढ़ लाख रुपये में से 50 हजार रुपये पहले ही ले चुका है। एसीबी आरोपी से पूछताछ कर रही है।

बता दें कि, पीड़ित के पोते को पुलिस इंस्पेक्टर ने छेड़छाड़ मामले में पकड़ रखा था। उसे छोड़ने के लिए दादा कबसे गुहार लगा रहा था। पुलिस इंस्पेक्टर ने पोते को छोड़ने के एवज में पैसे की मांग की। उसके बाद पीड़ित दादा ने एसीबी को मामले की जानकारी की दी थी।

ये था पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार, पीड़ित की शिकायत के बाद एसीबी ने मामले  का सत्यापन कराया तो मामला सही निकला। इसके बाद एसीबी ने पुलिस चौकी प्रभारी रामदयाल मधुकर को रंगे हाथ पकड़ने के लिए पीड़ित के साथ मिलकर प्लान तैयार किया। इसके बाद जयपुर एसीबी ने कार्रवाई को अंजाम देते हुए पुलिस इंस्पेक्टर को रंगे हाथों पकड़ लिया। बता दें कि, आरोपी के कमरे से पीड़ित की ओर से पूर्व में दिए गए रिश्वत के 50 हजार रुपये जब्त किए गए हैं। इतना ही नहीं आरोपी के पुलिस चौकी स्थित कमरे से 1,45,000 की संदिग्ध राशि भी पकड़ी गई है।

आरोपी के आवास और अन्य ठिकानों पर तलाश जारी

जानकारी के लिए बता दें कि, एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एम.एन के निर्देशन में आरोपी पुलिस इंस्पेक्टर के आवास और अन्य ठिकानों पर तलाश की जा रही है। एसीबी की ओर से मामले में प्रकरण दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। एसीबी महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने सभी से अपील की है कि, किसी भी भ्रष्टाचार के मामले की शिकायत हेल्पलाइन नंबर 1064 पर करें। उन्होंने कहा कि, एसीबी आपके साथ पूरा सहयोग करेगी। जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि, किसी तरह की शिकायत मिलने पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।  

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर