Jaipur ACB In Action: यह कैसी शिक्षा दे रहे हैं सर?, हजारों की रिश्वत लेता पकड़ा गया जिला शिक्षा अधिकारी

Jaipur ACB In Action: राजस्थान एसीबी की दो बड़ी कार्रवाईयों में दो घूसखोर सरकारी कार्मिकों सहित दो दलाल एसीबी के हत्थे चढ़े। पहली कार्रवाई में बाड़मेर में की गई। जबकि दूसरी कार्रवाई हनुमानगढ़ में हुई। 

Jaipur Acb In  Action
जयपुर में रिश्वत लेता शिक्षा अधिकारी गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • बाड़मेर जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक 50 हजार की घूस लेते एसीबी के हाथों चढ़ा
  • हनुमानगढ़ में रोड़वेज परिचालक 40 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा गया
  • दो दलाल भी एसीबी के हत्थे चढ़े

Jaipur ACB In Action: राजस्थान में गुरुवार को दो घूसखोर सरकारी कारिंदे एसीबी के हत्थे चढ़े। पहली कार्रवाई में प्रदेश के जैसमलमेर जिले की एसीबी टीम ने बाड़मेर में कार्रवाई करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक सहित उनके दो दलालों को परिवादी से 50 हजार की घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी डीजी बीएल सोनी ने बताया कि, एसीबी जैसलमेर इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी कि, उसके निलंबन काल के समस्त परिलाभ दिलवाने एवं विभागीय जांच में मदद करने की एवज में बाड़मेर में पदस्थ जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) केसरदान रत्नू ने दो 2 लाख रुपए घूस के तौर पर मांगे।

इसके बाद डीएसपी अन्नराज के नेतृत्व में शिकायत की पुष्टि करवाई गई। शिकायत सही पाए जाने पर एसीबी की टीम ने जाल बिछा कर जिशिअ प्रारंभिक रेसरदान रत्नू व दलाल जीवणदान सहित एक अन्य आसू सिंह राजपुरोहित को परिवादी से 50 हजार रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। अब एसीबी की टीम आरोपियों के ठिकानों की जांच कर रही है। 

हनुमानगढ़ में नपा घूसखोर परिचालक

वहीं दूसरी ओर एसीबी डीजी बीएल सोनी के मुताबिक प्रदेश के हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय पर विशेष अनुसंधान इकाई द्वारा कार्यवाही करते हुए रोड़वेज विभाग के परिचालक विजय छाबड़ा को परिवादी से 40 हजार रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथों दबोचा है। उन्होंने बताया कि, एसीबी जयपुर को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी कि, उसके बकाया 6 लाख रुपए के बिल पास करवाने एवं मार्ग ड्यूटी से हटवाने के बदले आगार प्रबंधक दीपक भोबिया के नाम से विजय छाबड़ा ने 50 हजार रुपए की घूस मांगी थी। इसके बाद विशेष अनुसंधान इकाई की ओर से जांच कर शिकायत का सत्यापन करवाया गया। शिकायत सही पाए जाने पर गुरुवार को डीएसपी परमेश्वर लाल व सीआई रघुवीर शरण की अगुवाई में एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए विजय छाबड़ा निवासी भट्टा कॉलोनी, हनुमानगढ़ को परिवादी से 40 हजार रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि, मामले में रोडवेज आगार प्रबंधक दीपक भोबिया की भूमिका की भी एसीबी की ओर से जांच की जा रही है। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर