शिकंजे में आया 'Jaipur का ज्वेल थीफ', दो करोड़ के हीरे ले हुआ था फरार, कर्जदारी ने बना दिया बदमाश

Jaipur Crime: पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी ने बताया कि, कारोबार में असफल होने के कारण वह लाखों का कर्जदार हो गया था। कर्ज चुकाने के लिए उसने डायमंड चुराने की वारदात को अंजाम दिया।

Jaipur Crime
सलाखों के पीछे पहुंचा जयपुर का ज्वेल थीफ, चुराए दो करोड़ के हीरे  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • लाखों का कर्जदार हो गया था आरोपी वसीम
  • 2 करोड़ के चुराए गए डायमंड हैदराबाद ले जाने की फिराक में था
  • पुलिस ने 100 सीसीटीवी कैमरे खंगाले व इतने ही लोगों से की पूछताछ

Jaipur Crime: जयपुर में ब्रह्मपुरी थाने की पुलिस और डीएसटी नॉर्थ टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए गत दिनों करोड़ों के डायमंड चोरी होने के मामले का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी मोहम्मद वसीम को दबोचा है। वहीं आरोपी के पास से चुराए गए 23 किलो जवाहरात बरामद भी किए हैं। जयपुर पुलिस कमिश्ररेट डीसीपी (नॉर्थ) परिस देशमुख ने बताया कि राजधानी के ब्रह्मपुरी थाना इलाके में स्थित एक जवाहरात कारोबारी की गद्दी (दुकान) से 2 करोड़ कीमत के डायमंड व जवाहरात की हुई चोरी के मामले में डीएसटी टीम और ब्रह्मपुरी पुलिस ने कार्रवाई कर आरोपी मोहम्मद वसीम को जयपुर के आदर्श नगर इलाके से अरेस्ट किया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी से चुराए गए करीब दो करोड़ रुपए के 23 किलो डायमंड व जवाहरात भी बरामद किए हैं। डीसीपी ने बताया कि घटना के बाद पुलिस टीम ने जांच के दौरान ब्रह्मपुरी इलाके के सौ से भी अधिक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। वहीं सौ संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी की। इस बीच पुलिस को जानकारी मिली कि जवाहरात कारोबारी के यहां काम करने वाले पुराने कर्मचारियों की मिलीभगत से आरोपी वसीम ने पहले रेकी की व बाद में मौका पाकर वारदात को अंजाम दिया। इससे पहले आरोपी ने अपने एक साथी को शामिल कर डायमंड चोरी करने की साजिश रची। 

एक पखवाड़े के भीतर कर दिया खुलासा

डीसीपी परिस देशमुख ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने कई कारोबार शुरू किए, मगर सफल नहीं हुआ। लगातार घाटा लगने से वह लाखों रुपए का कर्जदार हो गया। यही वजह थी कि उसने चोरी के पेशे में हाथ आजमाया। डीसीपी के मुताबिक आरोपी पुलिस के लगातार बढ़ते दबाव के चलते शहर से बाहर नहीं जा सका। वह चुराए गए माल को हैदराबाद में खपाने के लिए ले जाना चाहता था। मगर, पुलिस की सक्रियता के चलते जयपुर से बाहर नहीं निकल सका। आरोपी के ठिकानों का पता चलते ही पुलिस ने आदर्श नगर से उसे दबोच लिया। डीसीपी ने बताया कि मामले के दो वांछित अभी भी फरार चल रहे हैं। आरोपी से पूछताछ के बाद मिली जानकारी के आधार पर उन्हें भी जल्द पकड़ लिया जाएगा। आपको बता दें कि गत 24 जुलाई को जयपुर के ब्रह्मपुरी इलाके में स्थित माउंट रोड पर एक जवाहरात कारोबारी के यहां दो करोड़ के डायमंड व जवाहरात चुराने की घटना हुई थी। जिसे जयपुर नॉर्थ पुलिस ने वारदात के एक पखवाड़े के भीतर ही ट्रेस आउट कर दिया। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर