Jaipur Crime News: प्यार का दुश्मन बना जमाना! किडनैप कर प्रेमी की हत्या, जानिए क्या है पूरा मामला

Jaipur Police: जयपुर में एक युवक के अपहरण के बाद हत्या करने का मामला सामने आया है। युवक अपनी प्रेमिका के साथ लिव-इन में रह रहा था। आरोप है कि यहीं से प्रेमिका के परिजनों ने प्रेमी को किडनैप कर हत्या कर दी। मृतक के भाई ने मामला दर्ज करा दिया है। पुलिस जांच कर रही है।

 jaipur crime news
जयपुर में युवक का किडनैप करने के बाद मर्डर, केस दर्ज कर जांच शुरू  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • जयपुर से किडनैप कर करौली में हत्या
  • प्रेमिका के परिजनों पर प्रेमी की हत्या का आरोप
  • मृतक के भाई ने पुलिस के पास दर्ज कराया हत्या का मामला

Jaipur News: राजधानी जयपुर से अपहरण कर एक युवक की करौली में हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। युवक की जमकर पिटाई के बाद उसे अधमरी हालत में करौली के टोडाभीम में फेंक दिया गया था। मृतक के भाई ने प्रेमिका के परिजनों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

एसएचओ राधारमन गुप्ता ने बताया है कि, सवाई माधोपुर के बजीरपुर निवासी दीपराम मीना ने अपने भाई की हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि उसके भाई रामप्रताप की पीट-पीटकर प्रेमिका के परिजनों ने हत्या कर दी है। मृतक रामप्रताप सवाई माधोपुर के बजीरपुर में ही रहकर ट्रैक्टर चलाने का काम करता था। ढाणी में रहने वाले युवक की पत्नी से उसको प्रेम हो गया था। एक दिन रामप्रताप ने घर से गहने-कैश चोरी करने के बाद गहनों को बेचकर अपनी प्रेमिका को लेकर जयपुर आ गया। जयपुर के जगतपुरा इलाके में किराए के मकान में रहकर एक होटल में वह दोनों काम करने लगे।

प्रेमी-प्रेमिका को जबरन डाला गाड़ी में

बता दें कि मृतक के भाई दीपराम ने बताया है कि प्रेमिका का भाई और पति ढूंढते हुए जयपुर आए थे। कार लेकर पांच लोग उनके कमरे पर पहुंच गए। कार में प्रेमी-प्रेमिका को जबरन डालकर अपने साथ ले जाने लगे। आस-पास के लोगों ने जब पूछा तो उन्होंने बता दिया कि दोनों भागकर यहां आए थे और अब वे उन्हें अपने साथ घर ले जा रहे हैं।

प्रेमी ने इलाज के दौरान दम तोड़ा

पुलिस के अनुसार मृतक के भाई ने बताया है कि प्रेमिका के परिजनों ने रामप्रताप को जमकर पीटा था। उसको अधमरी हालत में करौली के टोडाभीम में फेंक दिया गया था। इसके बाद परिजनों को करौली हॉस्पिटल से रामप्रताप के गंभीर हालत में होने की सूचना मिली। जहां उपचार के दौरान कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई थी। परिजनों को रामप्रताप के शरीर पर जगह-जगह गंभीर चोट के निशान मिले है। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को दे दिया।

सीसीटीवी से खुला किडनैपिंग का राज

जानकारी के लिए बता दें कि, मृतक के भाई ने पुलिस को बताया है कि, रामप्रताप की मौत के बाद परिजनों ने जयपुर-करौली के कई चक्कर लगाए थे। भाई के रहने वाले जगह के पास लगे सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला। फुटेज में प्रेमिका के परिजन भाई को जबरन किडनैप कर कार में डालकर ले जाते दिखाई दे रहे हैं। अगले दिन प्रेमिका के साथ आरोपी दोबारा कमरे पर आए। सारा सामान कार की डिग्गी में रखकर कमरे को खाली कर दिया। फुटेज के आधार पर मृतक के परिजनों को पता चला कि रामप्रताप का प्रेमिका के परिजनों ने अपहरण किया था। किडनैप कर उसके साथ जमकर मारपीट की। इसके बाद अधमरी हालत में करौली में फेंक दिया गया। जिससे उसकी जान चली गई। बहरहाल मृतक के भाई की शिकायत के बाद प्रेमिका के परिजनों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर