Jaipur Fraud Case: गोल्ड ट्रेडिंग में मुनाफे का झांसा दे बुजुर्ग से ठगी, परिवार की पूरी बचत ले उड़ा 'नटवरलाल'

Jaipur Fraud Case: राजधानी जयपुर के राजा पार्क में एक जालसाज ने बुजुर्ग से गोल्ड ट्रेडिंग के नाम पर करीब 33 लाख से भी अधिक की ठगी कर ली। बदमाश में बुजुर्ग के अकाउंट में करोड़ो की रकम दिखाई। 20 लाख कमीशन मांगा।

Jaipur Fraud Case
जयपुर में गोल्ड ट्रेडिंग के नाम पर 33 लाख की ठगी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • बदमाश ने बुजुर्ग को गोल्ड ट्रेडिंग में करोड़ो के मुनाफे के ख्वाब दिखा कर ली करीब 33 लाख की ठगी
  • ठग ने पीड़ुुित के बैंक अकाउंट में 1 करोड़ 75 लाख 95 हजार 800 रुपए डिपॉजिट दिखाए
  • ठग ने उससे 20 लाख रुपए कमीशन के तौर पर मांगे

Jaipur Fraud Case: राजधानी जयपुर में लाखों की साइबर ठगी का मामला सामने आया है। जहां पर नटवर लाल ने एक बुजुर्ग को गोल्ड ट्रेडिंग में करोड़ों के मुनाफे का झांसा देकर लाखों लूट लिए। मामला राजधानी के राजापार्क इलाके रामगली नंबर सात का है। पीड़ित ने अपने साथ हुई ठगी का मामला किसी अज्ञात के खिलाफ साइबर क्राइम की विशेष अपराध शाखा में दर्ज करवाया है।

पुलिस के मुताबिक, बदमाश ने बुजुर्ग को गोल्ड ट्रेडिंग में करोड़ों के मुनाफे के ख्वाब दिखा करीब 33 लाख रुपए ठग लिए। इसके बाद आरोपी ने अपना मोबाइल बंद कर लिया। सीआई सतीश चौधरी के मुताबिक पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी है। फिलहाल पुलिस के पास ठगी के प्रकरण को लेकर अभी तक कोई खास जानकारी नहीं आई हैं। उन्होंने बताया कि, मुनाफे के तौर पर जिस अकाउंट में ठग ने पैसा डलवाया था। वह पहले से खाली हो चुका हैं। ऐसे में ठग को ट्रेस करने और ठगी का रुपया बरामद करने में परेशानी आएगी।

जालसाज ने मांगा 20 लाख कमीशन

राजापार्क थाने के सीआई सतीश चंद चौधरी के मुताबिक जालसाज ने गत 2 जुलाई को राजापार्क की गली नंबर - 7 में रहने वाले रामप्रसाद अग्रवाल को मोबाइल पर गोल्ड ट्रेडिंग करने का ऑफर भेजा था। इसके बाद पीड़ित ने उसे कॉल किया तो जालसाज ने अपना नाम एशली बताया और गोल्ड ट्रेडिंग में करोड़ों रुपए के फायदे का झांसा दिया। साइबर ठग ने रामप्रसाद का फेक अकाउंट भी बनाया। इसके बाद रामप्रसाद उसकी चाल में फंस गया। बाद में उसने अपने व पत्नी के खाते से 33 लाख 10 हजार 200 रुपए साइबर ठग के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद ठग ने पीड़ित के बैंक अकाउंट में 1 करोड़ 75 लाख 95 हजार 800 रुपए डिपॉजिट दिखाए। अपने बैंक अकाउंट में इतने रुपए का मुनाफा देखकर रामप्रसाद अग्रवाल को साइबर ठग पर यकीन हो गया। इसके बाद जब पीड़ित ने अपने अकाउंट में आए रुपए निकालने की बात कही तो ठग ने उससे 20 लाख रुपए कमीशन के तौर पर मांगे। इस पर ठगी के शिकार हुए पीड़ित ने कमीशन की राशि उसके अकाउंट से लेने की बात कही तो जालसाज ने मना कर दिया। सीआई के मुताबिक इस पर पीड़ित को शक हुआ। उसने जालसाज को कई बार कॉल लगाई तो उसने फोन नहीं उठाया। बाद में जालसाज ने अपना मोबाइल बंद कर दिया।


 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर