जयपुर: किडनैप युवक को झालावाड़ पुलिस ने बचाया, बदमाशों के मंसूबों पर फिरा पानी, इतने लाख की मांगी थी फिरौती

Jaipur News: करणी विहार से 6 बदमाशों ने एक युवक का अपहरण कर 45 लाख की फिरौती मांगी। पत्नी ने थाने में मामला दर्ज करवाया। स्टेट नाकाबंदी के दौरान झालावाड़ पुलिस ने युवक को छुड़ा लिया। एक आरोपी को देशी पिस्टल व चाकू सहित अरेस्ट कर लिया।

Jaipur News
फिरौती के लिए बदमाशों ने एक युवक का अपहरण कर लिया  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • जयपुर के करणी विहार इलाके से युवक का फिरौती के लिए अपहरण हुआ
  • 6 बदमाशों ने पीडि़त की पत्नी को कॉल कर 45 लाख की फिरौती मांगी
  • सूचना के बाद झालावाड़ पुलिस ने युवक को अपह्रताओं के चंगुल से मुक्त करवाया

Jaipur News: राजधानी जयपुर के करणी विहार थाना क्षेत्र से किडनैप हुए युवक को झालावाड़ पुलिस ने बरामद कर लिया हैं। इस मामले को लेकर झालावाड़ पुलिस ने एक अपह्रता को अरेस्ट किया है। पुलिस के मुताबिक युवक का अपहरण कर बदमाशों ने 45 लाख की फिरौती मांगी थी। पुलिस द्वारा दबोचे गए बदमाश की शिनाख्त सलमान के तौर पर हुई है, जो कि मध्यप्रदेश के इंदौर का रहने वाला है।

झालावाड़ एसपी ऋचा तोमर के मुताबिक धराए गए बदमाश के बाकी साथियों साहिल, सादिक, अजहर, शाहरुख और वसीम को पुलिस तलाश रही है। पकड़ में आए आरोपी के पास से पुलिस ने एक देशी पिस्टल(कट्टा) व एक चाकू बरामद किया है। बदमाशों द्वारा टॉर्चर किए जाने के चलते अपह्रत युवक विराट शर्मा घायल हो गया। जिसे पुलिस ने अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया है। एसपी के मुताबिक आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है। इनके आपराधिक रिकॉर्ड का भी पता लगाया जा रहा है। वहीं मामले की सूचना जयपुर पुलिस को भी दी गई है। 

अपहरण के बाद की मारपीट

एसपी ऋचा तोमर के मुताबिक अपह्रताओं के चंगुल से छुड़ाए गए पर युवक ने बताया कि, वह जयपुर के करणी विहार इलाके में रहता है। उसे 6 बदमाश जबरन कार में डाल कर ले आए। रास्ते में बदमाशों ने उसके साथ मारपीट की। इसके बाद उसकी पत्नी शिखा को फोन कर उसे छोडऩे के बदले 45 लाख रूपए की डिमांड की। एसपी के मुताबिक युवक की पत्नी ने मामले की सूचना करणी विहार पुलिस को दी। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने सभी इलाके की पुलिस को अलर्ट किया। वहीं पूरे प्रदेश में ए श्रेणी की नाकाबंदी करवाई गई। 

ऐसे धराए गए बदमाश 

एसपी ऋचा तोमर के मुताबिक युवक के अपहरण की जानकारी मिलने पर नाकाबंदी करवाई गई। पुलिस टीमों को दौड़ाया गया। बदमाशो के धर - पकड़ के लिए पुलिस टीम तलाशी अभियान में जुटी थी। इस बीच भवानी मंडी इलाके के खेत में एक कार के पास कुछ बदमाश एक युवक को जबरन बंधक बनाकर बैठे हुए दिखे। जिस पर भवानी मंडी पुलिस ने कार में सवार बदमाशों को पकडऩे की कोशिश की। इस बीच 5 बदमाश फरार हो गए। जबकि  एक को पुलिस ने दबोच लिया। इसके बाद आरोपी सलमान के चंगुल से विराट शर्मा नामक युवक को पुलिस ने मुक्त कराया। पूछताछ के दौरान पीडि़त ने पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी। एसपी के मुताबिक बाकी के आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस टीम कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर