Jaipur Police: बावरिया गैंग के 3 बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे, चोरी का इतना माल हुआ बरामद, जान आप भी रह जाएंगे हैरान

Jaipur Police Action: डीसीपी ने बताया कि पुलिस पकड़ में आए सभी आरोपी टोंक जिले रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि, तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद इलाके में हुई एक दर्जन वारदातों का खुलासा हुआ है।

Jaipur Police Action
बावरिया गिरोह के 3 लोग अरेस्ट  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • बावरिया गैंग के तीन बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े
  • पुलिस ने कड़ी मेहनत के बाद गिरोह के तीन लोगों को माचवा इलाके से पकड़ा
  • आरोपियों द्वारा चोरी की गई 5 बाइक बरामद की गई है

Jaipur Police Action: राजधानी जयपुर में पुलिस की नींद उड़ाने वाली बावरिया गैंग के तीन बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। राजधानी की कालवाड़ थाने की पुलिस की इस कामयाबी के बाद महकमे को राहत मिली है। गिरोह के बदमाशों ने चोरी व लूट की एक के बाद एक वारदातें कारित कर आंतक मचा रखा था। पुलिस ने कड़ी मेहनत के बाद गिरोह के तीन लोगों को माचवा इलाके से पकड़ा है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों की निशानदेही पर चुराई गई पांच बाइक बरामद की है।

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट डीसीपी (वेस्ट) वंदिता राणा ने बताया कि कालवाड़ क्षेत्र में नकबजनी की आए दिन हो रही वारदातों को रोकने के चलते झोटवाड़ा एसीपी पीके स्वामी के सुपरविजन व कालवाड़ एसएचओ पन्नालाल जांगिड़ की अगुवाई में गठित टीम ने कार्रवाई करते हुए बावरिया गिरोह के गांव कुदका निवासी मेवा बावरिया, गांव घाटी मालपुरा के राकेश बावरिया (21) गांव मेंदवास के रहने वाले धारा सिंह बावरिया (19) को गिरफ्तार किया है। डीसीपी ने बताया कि पुलिस पकड़ में आए सभी आरोपी टोंक जिले रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि, तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद इलाके में हुई एक दर्जन वारदातों का खुलासा हुआ है। वहीं आरोपियों द्वारा चोरी की गई 5 बाइक बरामद की गई है। 

केटी से तोड़ते थे सीसीटीवी कैमरे

डीसीपी वंदिता राणा ने बताया कि, पूछताछ में आरोपियों ने कई राज उगले हैं। इनके वारदात करने के तरीके जान कर पुलिस खुद दंग रह गई। उन्होंने बताया कि, आरोपी पहले इलाके की रेकी करते थे। इसके बाद सूने घरों, मंदिरों व दुकानों को अपना निशाना बनाते थे। आरोपी सूनसान जगहों व पार्किंग से बाइक चुराकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। डीसीपी के मुताबिक आरोपी घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों को गुलेल से पत्थर मारकर तोड़ देते थे। वहीं किसी के देख लेने पर बाइक को मौके पर छोड़ कर फरार हो जाते थे। आरोपी इलाके में गत तीन माह से एक के बाद एक चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। जिसके चलते इलाके के लोगों की नींद उड़ी हुई थी। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ के जरिए वारदातों के खुलासे का प्रयास कर रही है। वहीं इलाके की एक दर्जन वारदातों का खुलासा हुआ है। डीसीपी ने बताया कि, पुलिस टीम ने इलाके के कई सीसीटीवी कैमरे खंगाले, मुखबिरों का जाल बिछाया। इसके अलावा लगातार बदमाशों की तलाश की तब कहीं जाकर गिरोह के तीन लोग पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। बहरहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर जांच में जुटी हैं। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर