Rajasthan Jobs: वन विभाग में 10वीं पास के लिए बंपर नौकरियां, इस हफ्ते करें आवेदन

Rajasthan Jobs: राजस्थान वन विभाग की ओर से दसवीं पास के लिए गुड न्यूज है। विभाग ने 10th पास उम्मीदवारों के लिए बंपर भर्ती निकाली है। इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 29 मार्च 2022 तक अप्लाई कर सकते हैं।

Jaipur Jobs
वन विभाग में 10वीं पास के लिए बंपर नौकरियां  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दसवीं पास अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी
  • राजस्थान वन विभाग ने निकाली बंपर नौकरियां
  • 29 मार्च से पहले करें आवेदन

Jobs: दसवीं पास अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। राजस्थान वन विभाग ने दसवीं पास उम्मीदवारों के लिए बंपर वैकेसी जारी की है। जो कैंडिडेट्स इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो अंतिम तिथि 29 मार्च से पहले इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। ये वैकेंसी राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड द्वारा निकाली गई हैं। इसके तहत फॉरेस्टर और फॉरेस्ट गार्ड पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं, जिसके लिए ये भर्ती काफी दिनों से चल रही है लेकिन अब कुछ ही दिनों के बाद ये सुनहरा मौके के लिए तिथि की अपधि समाप्त होने वाली है।

एप्लीकेशन के लिए आखिरी तारीख 29 मार्च 2022 निर्धारित है। वहीं, आपको ये भी जानना जरूरी है कि ये भर्ती पहले ही निकाली गई थी जिसके लिए आवेदन दोबारा से शुरू हुए हैं। ऐसे करें आवेदन निकाले गए पदों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। इसके लिए आप राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए क्या है जरूरी 

वहीं, इन पदों पर आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं और बारहवीं पास होना अनिवार्य है। फॉरेस्ट गार्ड पद के लिए लिए आयुसीमा 18 से 24 साल निर्धारित की गई है। इसके साथ फॉरेस्टर पोस्ट के लिए 18 से 40 साल आयुसीमा तय है। कितनी भरनी होगी फीस निकाले गए इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार को को 450 रुपए शुल्क देना होगा। पूरी जानकारी के लिए इसके साइट पर जाकर चेक किया जा सकता है। ये है आखिरी मौका बता दें कि एप्लीकेशन प्रोसेस दोबारा शुरू होने के कारण केवल ये आखिरी मौका मिलेगा। अगले एक हफ्ते में ही इस नौकरी के लिए आवेदन करें। इसके लिए आखिरी तारीख 29 मार्च 2022 निर्धारित है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया उन्हें ये जल्दी कर लेना चाहिए।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर