Rajasthan: धौलपुर से कांग्रेस विधायक के परिवार के 18 मेंबर्स निकले कोरोना संक्रमित

जयपुर समाचार
भाषा
Updated Jun 23, 2020 | 11:07 IST

Congress MLA Family Member Corona Posstive: राजस्थान के धौलपुर जिले के बाडी से कांग्रेस विधायक गिरिराज सिंह मलिंगा के परिवार के 18 सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

Corona virus
कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के परिवार से 18 लोग कोरोना संक्रमित हैं (प्रतीकात्मक फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • कांग्रेस विधायक गिरिराज सिंह मलिंगा 18 सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं
  • सभी को गृह पृथकवास में रखा गया है और उनका उपचार करवाया जा रहा है
  • राजस्थान  में कोरोना संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से सोमवार को सात और मौत दर्ज की गयी, जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 356 हो गई है। इसके साथ ही धौलपुर जिले के बाडी से कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के 18 परिवार सदस्यों सहित 302 नये संक्रमित मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 15,232 हो गयी जिनमें से 2966 लोगों का उपचार चल रहा है।

इसमें से सबसे ज्यादा 18 लोग तो स्थानीय कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा  के परिवार से हैं गौरतलब है कि विधायक के परिवार में 4 पॉजिटिव मरीज पहले पाये जा चुके हैं, उनके परिवार में अब तक कुल 22 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। धौलपुर के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. शिव दयाल मंगल ने बताया कि सभी को गृह पृथकवास में रखा गया है और उनका उपचार करवाया जा रहा है। विधायक के 18 परिवार के सदस्य संक्रमित पाये गये हैं।

दो लोग ठीक हो गये हैं जबकि 16 का इलाज जारी है। चिकित्सा विभाग के अनुसार धौलपुर में सोमवार तक संक्रमण के 415 मामले सामने आये है।अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को जोधपुर में चार, जयपुर, कोटा, और उदयपुर में एक -एक और संक्रमित मरीजों की मौत हुई है।  इससे राज्य में मरने वालों की कुल संख्या 356 हो गई है। केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 150 हो गयी है, जबकि जोधपुर में 34, भरतपुर में 30, कोटा में 20, अजमेर में 14 व नागौर में 12 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अन्य राज्यों के 23 रोगियों की भी यहां मौत हुई है।

राज्य में संक्रमण के 302 नये मामले सामने आये

सोमवार रात साढे आठ बजे तक राज्य में संक्रमण के 302 नये मामले सामने आये। इनमें जोधपुर में 45, जयपुर में 42, पाली में 32, सीकर में 29, चूरू, भरतपुर में 26-26, धौलपुर-उदयपुर में 13-13, राजसमंद-बीकानेर में 9-9, श्रीगंगानगर में 8, कोटा में 7, अजमेर-अलवर-दौसा-झुंझुनूं चित्तौडगढ में 4,जालौर में 3, सिरोही-टौंक में दो दो, नागौर और डूंगरपुर में एक एक नये मामले शामिल हैं। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था, राज्यभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।
 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर