Jaipur Crime News: जयपुर के बगरू में कपड़े वाले कुएं की ये है कहानी, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग, जानें पूरा मामला

Jaipur Crime News:  पुलिस के मुताबिक पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद वे कपड़ा गाड़ी में डाल कर ले गए व बगरू के बजरंग सिटी इलाके में स्थित एक कुएं में डाल दिया।

Jaipur Crime
जयपुर में कुएं से निकला 22 हजार मीटर कपड़ा  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • हथियारों के बल पर बगरु में लूटा 30 लाख का कपड़ा
  • लूटेरों ने 22 हजार मीटर कपड़ा डाल दिया कुएं में
  • जयपुर पुलिस ने 9 बदमाशों को किया गिरफ्तार

Jaipur Crime News: राजधानी की पुलिस ने गत माह की 30 जून को हुई डकैती की घटना का पर्दाफाश करते हुद नौ शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक बदमाशों ने बगरु स्थित रीको औद्योगिक क्षेत्र में गत महिने की 30 जून को शिल्पा टेक्सटाइल से कर्मचारियों को हथियारों के बल पर बंधक बना लिया था। इसके बाद लुटेरे कंपनी से करीब 30 लाख की कीमत का 22 हजार मीटर कपड़ा लेकर फरार हो गए। 

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद वे कपड़ा गाड़ी में डाल कर ले गए व बगरू के बजरंग सिटी इलाके में स्थित एक कुएं में डाल दिया। बगरु पुलिस के अनुसार मामले की रिपोर्ट पीड़ित वीरेंद्र सक्सेना ने दर्ज करवाई। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने एक विशेष टीम गठित की। जांच के दौरान मुखबिरों से जानकारी जुटाने के साथ ही इलाके के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। इसके बाद लुटेरों का पता लगाने में पुलिस कामयाब रही।  

सबसे पहले एक बदमाश हत्थे चढ़ा

बगरू एसएचओ के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सबसे पहले एक लुटेरे विकास प्रजापत की पहचान हुई। इसके बाद टीम ने उसे गिरफ्तार करने के लिए कई ठीकानों पर दबिश दी। कार्रवाई का पता चलने पर बदमाश विकास मौके से अपनी कार से फरार होने लगा तो टीम ने करीब 6 किमी पीछा कर उसे दबोच लिया। इसके बाद उसने पूछताछ में अपने बाकी के साथियों के बारे में जानकारी दी। जिस पर पुलिस ने शातिर बदमाश आशीष, दीपक, पृथ्वीराज, नंदकिशोर, अजय, विष्णु, रवि व महावीर को गिरफ्तार किया है। 

कुएं ने उगला लूटेरों  का राज

पुलिस के मुताबिक बदमाशों ने पूछताछ में वारदात करना कबूला है, उनके बताए अनुसार बगरु इलाके के एक कुएं से 22 हजार मीटर कपड़े के बंडल निकाले। कपड़े की कीमत करीब 30 लाख रूपए बताई गई है। पुलिस के मुताबिक बदमाशों ने हथियारों के बल पर गत दो सालों में कई लूट व चोरी की वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है। पुलिस ने आरोपियों से घटना के वक्त काम में ली गई गाड़ी व बाइक भी बरामद की है। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर