Jaipur Crime: पति से झगड़े के बाद पत्नी ने खुद को लगाई आग,अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने मामले की जांच शुरू की

Suicide Attempt In Jaipur: जयपुर में पति ने पत्नी से सर दबाने को कहा लेकिन पत्नी ने मना कर दिया। दोनों के बीच गाली-गलौज शुरू हो गया। उसके बाद पत्नी ने खुद को आग लगा ली। घर के अन्य सदस्यों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। झुलसी हालत में महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

jaipur crime news
पति से परेशान महिला ने खुद को लगाई आग (प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • झुलसी हालत में महिला को निजी अस्पताल में कराया गया भर्ती
  • पति का सर न दबाने पर हुआ था दोनों के बीच झगड़ा
  • पुलिस ने पीड़िता के बयान के आधार पर मामला किया दर्ज

Jaipur Crime News: जयपुर में पति-पत्नी के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि बात सुसाइड तक आ पहुंची। जयपुर में पति के रोज-रोज के झगड़े से परेशान पत्नी ने खुद को आग लगा कर जान देने की कोशिश की। घर के अन्य सदस्यों ने किसी तरह आग को बुझाया और झुलसी हालत में महिला को अस्पताल में भर्ती कराया। मामले में मुहाना पुलिस ने पीड़िता के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में लगी हुई है।

पति-पत्नी के बीच नोंक-झोक होती रहती है। लेकिन मामला इतना गंभीर हो जाए की वह सुसाइड तक आ पहुंचे ये चिंता का विषय है। इस मामले में पीड़िता 30 प्रतिशत तक झुलस गई है। हालांकि समय रहते घर वालों ने आग पर काबू पा लिया और झुलसी हालत में महिला को समय से एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

ये था पूरा मामला

एसआई रामधन ने बताया कि हीरा विहार-बी मुहाना निवासी डिंपल कुमावत (25) के बयान के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। बयान में बताया कि 25 मई की सुबह मैं, पति और बच्चे अपने कमरे में थे। पति सत्यप्रकाश सुबह से ही मुझे ताना मार रहे थे। उन्होंने सर दबाने के लिए कहा था, लेकिन मैंने नहीं दबाया। इसी बात को लेकर झगड़े के साथ ही गाली-गलौज कर रहे थे। गली-गलौज करने को लेकर समझाने पर भी नहीं माने। परेशान होकर ड्रेसिंग टेबल में रखी थिनर और नेलपेंट रिमूवर अपने ऊपर डालकर आग लगा ली।

पत्नी के आग से झुलसने के बाद भी नहीं बदला पति का रवैया

पीड़िता ने बयान में बताया कि कपड़ों में आग लगने के बाद मैं चिल्लाने लगी। चिल्लाने की आवाज सुनकर घर में मौजूद सभी लोग दौड़कर आ गए। पति और जेठ ने आग लगे कपड़ों को खींचा। मेरे कहने पर पानी डालकर आग बुझाई। आग बुझाने के बाद झुलसी हालत में जमीन पर गिर गई। पति सत्यप्रकाश ने घरवालों को कहा इसको पड़े रहने दो। गंभीर झुलसी हालत में परिवारवालों ने उसे निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया। मेडिकल इत्तला पर पहुंची पुलिस ने पीड़िता के बयान दर्ज किए। पुलिस का कहना है कि आग लगाकर सुसाइड के प्रयास करने के चलते पीड़िता 30 प्रतिशत झुलस गई है। पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर