राजस्थान का खनन मंत्री सबसे बड़ा खनन माफिया, कांग्रेस एमएलए ने अशोक गहलोत को लिखी चिट्ठी

राजस्थान में सियासत एक बार फिर गरमा गई है। खनन के मुद्दे पर कांग्रेस विधायक ने अपने ही खनिज मंत्री को सबसे बड़ा खनन माफिया करार दिया।

Illegal Mining, Sant Vijay Das, Rajasthan, Ashok Gehlot, MLA Bharat Singh, Mineral Minister Pramod Jain
कांग्रेस विधायक ने सीएम अशोक गहलोत को लिखी चिट्ठी 
मुख्य बातें
  • भरतपुर में अवैध खनन का मामला
  • संत विजयदास ने किया था आत्मदाह, हुआ निधन
  • विधायक भरत सिंह ने अपने ही मंत्री पर लगाए आरोप

हरियाणा के नूंह में खनन माफियाओं ने डीएसपी सुरेंद्र सिंह की हत्या कर दी थी और यह मामला सुर्खियों में अभी भी है। लेकिन खनन से ही जुड़ा एक मामला राजस्थान के भरतपुर का है। भरतपुर में एक संत विजयदास अवैध खनन के खिलाफ आंदोलन कर रहे थे, जब उनकी बात नहीं सूनी गई तो उन्होंने आत्मदाह कर लिया। बुरी तरह से जली अवस्था में उन्हें दिल्ली की सफदरजंग अस्पताल भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई है। अब इस विषय पर राजस्थान में राजनीति गरमा गई है। बड़ी बात यह है कि कांग्रेस के विधायक ने अपने ही खनिज मंत्री पर बड़ा आरोप लगाते हुए उन्हें सबसे बड़ा खनन माफिया करार दिया। 


अवैध खनन के खिलाफ संत विजय दास ने आत्मदाह किया था।
दिल्ली के सफदरजंग में निधन हुआ। 
अशोक गहलोत सरकार में विधायक भरत सिंह ने आरोप लगाया कि खनिज मंत्री प्रमोद जैन ही सबसे बड़े खनन माफिया हैं। 

विधायक ने सीएम गहलोत को लिखी चिट्ठी
विधायक भरत सिंह ने कहा कि जब सरकार के मंत्री इस तरह के कामों में लिप्त हों तो किसी और को दोष क्यों देना। उन्होंने सीएम अशोक गहलोत को खत लिखकर विस्तार से जानकारी देने के साथ ही कार्रवाई की मांग की। भरत सिंह ने कहा कि इस तरह की समस्या सिर्फ राजस्थान तक सीमित नहीं है बल्कि गैर कांग्रेसी सरकारों में इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर