Kanpur Suicide Case : एयरफोर्स कर्मी ने तनाव में उठाया खौफनाक कदम, परिजनों के भी उड़े होश

Kanpur Suicide Case : उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एयर फोर्स कर्मी ने तनाव में आकर खौफनाक कदम उठा लिया। एयर फोर्स कर्मी की आत्महत्या की सूचना मिलते ही परिजनों के होश उड़ गए। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

Air Force personnel commit suicide
एयरफोर्स कर्मी ने की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी  
मुख्य बातें
  • एयरफोर्स कर्मी ने की आत्महत्या
  • तनाव में उठाया खौफनाक कदम
  • इस साल में करने वाला था लव मैरिज

Kanpur Suicide Case : कानपुर के गोविंद नगर थाना इलाके में डिप्रेशन में आए एयर फोर्स कर्मी ने खुदकुशी कर ली। मृतक राजस्थान के बीकानेर का रहने वाला था। वर्तमान में उसकी तैनाती कानपुर के चकेरी एयरफोर्स स्टेशन में थी। एक दिन पहले ही वो घर से ड्यूटी पर जाने की बात कहकर आया था। बताया जा रहा है कि, एयरफोर्स कर्मी ने तनाव में आकर यह खौफनाक कदम उठाया है। इसी साल वह लव मैरिज भी करने वाला था। एयर फोर्स कर्मी की खुदकुशी की सूचना मिलते ही परिजनों को होश उड़ गए। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। 

जानकारी के अनुसार, राजस्थान के बीकानेर का रहने वाले 23 वर्षीय श्याम लाल का 2017 में एयर फोर्स में लीडिंग एयरक्राफ्ट मैन के पद पर चयन हुआ था। इस समय वह चकेरी एयरफोर्स स्टेशन में तैनात था। परिजनों ने बताया कि, श्याम किसी बात को लेकर तनाव में था। 

घरवालों ने काफी समझाया था 

इससे पहले भी 4 मार्च को वह एयरफोर्स स्टेशन से एंट्री करने के बाद निकला था। वापस नहीं लौटा तो अधिकारियों में हड़कंप मच गया। कमांड ऑफिसर ने 6 मार्च को परिजनों को सूचना दी थी। तब परिजनों ने श्याम लाल से संपर्क किया था, और काफी समझाया था। इसके बाद 16 मार्च को वह अपने घर बीकानेर पहुंचा। परिजनों ने तनाव में देख उससे कई बार वजह पूछी, लेकिन उसने कुछ नहीं बताया। इस बीच, 30 मार्च को वह ड्यूटी पर जाने के लिए कहकर घर से चला आया। 

इस साल होने वाली थी शादी 

31 मार्च की सुबह 10 बजे श्याम लाल और पिता कुंदन लाल के बीच आखिरी बार बातचीत हुई थी। इसके बाद कोई संपर्क नहीं हो पाया। बाद में गोविंद नगर पुलिस ने उसके मोबाइल से घटना की सूचना परिजनों को दी। सूचना मिलते ही, परिजनों में चीख-पुकार मच गई। मां का रो-रोकर बुरा हाल है। पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे मृतक के चाचा का कहना था कि, श्याम राजस्थान की ही रहने वाली एक लड़की से प्रेम विवाह करना चाहता था। सभी की रजामंदी के बाद बीते साल दिसंबर में उसी लड़की के साथ सगाई करा दी गई थी। इस साल दोनों की शादी होने वाली थी, लेकिन अचानक पता नहीं ऐसा क्या हुआ की उसने तनाव में आकर ऐसा कदम उठा लिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर