Kanpur Flight : कानपुर से गोरखपुर-वाराणसी को डायरेक्ट फ्लाइट शुरू, CM योगी ने किया शुभारंभ

Kanpur Flight: उत्तर प्रदेश की उद्योग नगरी कानपुर से अब बाबा गोरखनाथ की धरती व सूबे के मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर के लिए उड़ाने शुरू हो चुकी हैं। अब कानपुर के लोग बाबा गोरखनाथ के दर्शन मात्र 40 मिनट की यात्रा में कर सकेंगे। रविवार से उड़ाने शुरू हो चुकी हैं। 

Kanpur Flight
कानपुर से गोरखपुर-वाराणसी को डायरेक्ट फ्लाइट शुरू  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • 40 मिनट में गोरखपुर के लोग पहुंचेंगे कानपुर और वाराणसी
  • शपथ लेने के बाद सीएम योगी ने गोरखपुर,वाराणसी के लिए शुरू की उड़ानें
  • उड़ान योजना के तहत इंटरस्टेट फ्लाइट का सीएम योगी ने किया शुभारंभ

Kanpur Flight: उत्तर प्रदेश की उद्योग नगरी कही जाने वाली कानपुर से अब दो धार्मिक नगरी के बीच उड़ानें शुरू हो गई हैं। यह उड़ानें रविवार से शुरू हुई हैं, जहां गोरखपुर और वाराणसी के लिए कानपुर के लोग यात्रा कर सकेंगे। गोरखपुर स्थित बाबा गोरक्षनाथ की धरती व सूबे के मुख्यमंत्री के गृह जनपद के लिए कानपुर से रविवार से उड़ानें शुरू हो चुकी हैं। वहीं बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी व प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के लिए भी कानपुर से हवाई यात्रा शुरू हो चुकी है। कानपुर के लोग अब इन दो धार्मिक नगरियों की यात्रा कर सकेंगे। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को इसका शुभारंभ किया है। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन दो शहरों के लिए हवाई यात्रा को मंजूरी देते हुए हरी झंडी दे दी है। रविवार को इन दोनों शहरों के लिए पहली उड़ान भरी गई। 

40 मिनट की यात्रा में श्रद्धालु कर सकेंगे बाबा गोरक्षनाथ के दर्शन

कानपुर से गोरखपुर की हवाई यात्रा के शुभारंभ से श्रद्धालु अब मात्र 40 मिनट की यात्रा के दौरान गोरखपुर स्थित बाबा गोरखनाथ के दर्शन कर सकेंगे। इतनी कम देर की यात्रा में वह शहर के अन्य जगहों का भी लुत्फ उठा सकेंगे। कानपुर के लोग अब इमरजेंसी के दौरान मात्र 40 मिनट की यात्रा कर एम्स में इलाज करा सकेंगे। वही देश-विदेश में हिंदू धर्म के के प्रचार-प्रसार के लिए अग्रणी भूमिका निभाने वाले विख्यात गीता प्रेस का भी दर्शन कर सकेंगे। इसके अलावा रामगढ़ झील, मुंशी प्रेमचंद सभागार, नौका विहार, तारामंडल, चिड़ियाघर, बौद्ध संग्रहालय, बुढ़िया माई स्थान, तरकुलहा देवी आदि जगहों पर भी जा सकेंगे। 

उड़ान योजना के तहत इंटरस्टेट फ्लाइट का हुआ शुभारंभ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को उड़ान योजना के तहत इंटर स्टेट फ्लाइट का शुभारंभ किया। इसके तहत दो फ्लाइट कानपुर से उड़ान भरेंगी। जिसमें पहली उड़ान कानपुर से गोरखपुर तो वहीं दूसरी उड़ान कानपुर से वाराणसी के लिए होगी। 

पहली बार गोरखनाथ व काशी विश्वनाथ के लिए हवाई यात्रा की हो रही शुरुआत

ऐसा पहली बार होगा जब बाबा गोरखनाथ की धरती से काशी विश्वनाथ की नगरी के लिए हवाई यात्रा शुरू हुई हो। हर कोई बाबा विश्वनाथ की धरती पर जाना अवश्य पसंद करता है। इससे पहले उत्तर प्रदेश में एयर कनेक्टिविटी का जुड़ाव बेहद कम  था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी को कानपुर और गोरखपुर से जोड़कर विकास की रफ्तार को नई धार दी है।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर