Kanpur: विकास दुबे के साथी जयकांत बाजपेयी के घर मुफ्त में रहने के आरोप में 3 एसआई सस्पेंड

Kanpur News: गैग्स्टर विकास दुबे के साथी जयकांत बाजपेयी के घर रुकने के आरोप में तीन सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। उन पर आरोप है कि वे जयकांत के विवादित मकान में रह रहे थे।

UP Police
जयकांत बाजपेयी से कनेक्शन पर तीन एसआई सस्पेंड 

कानपुर : पुलिस के तीन सब इंस्पेक्टर (एसआई) को गैंग्स्टर विकास दुबे के साथी जयकांत बाजपेयी के घर मुफ्त में रहने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है। जयकांत बाजपेयी विकास दुबे का फायनांसर था जिसे हाल ही में पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

आईजी रंगे मोहित अगरवाल ने बताया कि हमें ये जानकारी मिली है कि कर्नलगंज थाने में तैनात एसआई राजकुमार, अनवरगंज थाने में तैनात एसआई उस्मान अली और रायपुरवा थाने में तैनात खालिद तीनों जयकांत बाजपेयी के ब्रजमानगर स्थित एक विवादित मकान क्वार्टर में रह रहे थे।

इस संबंध में एक जांच भी की जा रही है जिसमें ये तीनों एसआई दोषी पाए गए हैं। इस मामले में फिलहाल तीनों को सस्पेंड कर दिया गया है। उनके खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं।

पुलिस ने बताया कि हाल ही में चौबेपुर थाने के ऑफिसर विनय तिवारी, सब इंस्पेक्टर केके शर्मा और कुंवरपाल और कान्सटेबल राजीव को भी सस्पेंड किया गया है।

दोनों बेटों से पूछताछ करेगी पुलिस

इसी बीच पुलिस ने गुरुवार को विकास दुबे के दो अन्य साथियों धीरज और नन्हूं को गिरफ्तार किया है। इन दोनों ने 2-3 जुलाई की रात को पुलिस की टीम पर खुली गोलीबारी की थी। रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस टीम अब विकास दुबे के दोनों बेटों से भी पूछताछ करेगी। कहा जा रहा है कि बिकरू कांड से एक दिन पहले तक दोनों बेटे अपनी मां रिचा दुबे के साथ गांव में ही थे। 

आपको बता दें कि गैंग्स्टर विकास दुबे के अंतिम संस्कार के 38 दिनों बाद उसकी पत्नी रिचा दुबे व उसके बेटे ने मिलकर मंगलवार को उसकी अस्थियां गंगा नदी में बहाई। उससकी अस्थियों तो 10 जुलाई से अब तक श्मशान में ही रखा गया था जबकि उसके शव को इसी घाट पर जला दिया गया था।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर