Kanpur PGI: युवाओं के लिए खुशखबरी, कानपुर PGI में 776 पदों पर होगी भर्तियां, जल्द शुरू होगी प्रक्रिया

Kanpur PGI: उत्तर प्रदेश के कानपुर में सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में जल्द ही 774 पदों पर भर्तियां होगी। उम्मीद लगाई जा रही है कि सरकार की मंजूरी मिलने के बाद यह भर्ती प्रक्रिया एक माह में शुरू हो सकती हैं।

Kanpur news
कानपुर पीजीआई  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • योगी सरकार ने पीजीआई में 774 पदों पर भर्तियों की अनुमति दे दी है
  • यहां आधुनिक मशीनों और उपकरणों का ट्रायल भी शुरू हो गया है
  • उद्घाटन से पहले डॉक्टरों की नियुक्तियों की कवायद को तेज कर दी गई है

Kanpur PGI: उत्तर प्रदेश के कानपुर में रहने वाले युवाओं की नौकरी की तलाश पूरी होने वाली है। कानपुर में सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में जल्द ही 774 पदों पर भर्तियां होगी। दरअसल योगी सरकार ने बीते साल से लटके प्रस्ताव गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज (जीएसवीएम) सुपर स्पेशियलिटी पीजीआई में 774 पदों पर भर्तियों की अनुमति दे दी है। नेशनल मेडिकल कमीशन की मंजूरी के बाद डीजीएमई कार्यालय ने पहले चरण में संघ लोक सेवा आयोग को 88 डीएम व एमसीएच डॉक्टरों को भर्ती का प्रस्ताव दिया था। सरकार की मंजूरी मिलने के बाद यह भर्ती प्रक्रिया एक माह में शुरू हो सकती हैं।

प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल की बिल्डिंग बन कर तैयार है। आधुनिक मशीनों और उपकरणों का ट्रायल भी शुरू हो गया है। उद्घाटन से पहले डॉक्टरों की नियुक्तियों की कवायद को तेज कर दी गई है। शासन से प्रस्ताव पर मंजूरी के बाद एनएमसी ने भी डीजीएमई को भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने की भी सहमति दे दी है। 

जल्द शुरू होगी भर्तियां

यहां पर आधुनिक मशीनों और उपकरणों का ट्रॉयल भी शुरू हो गया है। जल्द ही सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के शुरू होने की सम्भावना है। जिसके पहले स्टॉफ की भर्ती का काम पूरा किया जाएगा। उम्मीद लगाई जा रही है कि इस महीने तक भर्तियां शुरू हो सकती है।

 200 करोड़ से सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का किया गया निर्माण

शासन से प्रस्ताव पर मंजूरी के बाद एनएमसी ने भी डीजीएमई को भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने की भी सहमति दे दी है। गौरतलब है कि हैलट अस्पताल परिसर में 200 करोड़ से सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का निर्माण किया गया है। यहां पर 240 बेड उपलब्ध रहेंगे। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. संजय काला ने उम्मीद जताई है कि आने वाले महीनों में डॉक्टरों के आने से सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल अपने स्वरूप में आ जाएगा। 
 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर