Kanpur Constable Murder Case: कानपुर में सिपाही जान न सका फेसबुक की दोस्ती का राज, खुला हत्या का खौफनाक सच

Kanpur Constable Murder Case: सिपाही हत्याकांड को लेकर पुलिस ने 24 घंटे में ही सनसनीखेज खुलासा कर दिया। पुलिस ने दो आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने कई बड़े खुलासे किए हैं।

Kanpur Constable Murder Case
कानपुर में सिपाही की मौत से उठा पर्दा  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • सिपाही हत्याकांड में बड़ा खुलासा
  • सिपाही हत्याकांड में दो आरोपी गिरफ्तार
  • जल्द खुलेगी हत्या की पीरी

Kanpur Constable Murder Case: उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुई सिपाही की हत्या का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस ने एक महिला समेत दो लोगों को बिहार के सीवान से गिरफ्तार किया है। अभी दो आरोपी फरार बताए जा रहे हैं, जिनकी तलाश में पुलिस ताबड़तोड़ दबिश दे रही है। पुलिस की शुरुआती जांच में प्रेम-प्रसंग का मामला सामने आया है। कानपुर में बिल्हौर थाना से कुछ ही दूरी पर सिपाही देश दीपक एक किराए के मकान में रहता था। वहीं बुधवार को कमरे पर उसकी चापड़ से गला काटकर हत्या कर दी गई। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने गुरुवार को सिपाही का शव बरामद कर लिया। इसके बाद पुलिस ने 24 घंटे में ही वारदात का खुलासा कर दिया। 

बता दें कि एडीजी ने वारदात के खुलासे के लिए छह टीमों को लगाया गया था। टीम ने सीडीआर और सर्विलांस के जरिए बिहार के सीवान की एक युवती के बारे में जानकारी जुटाई। जांच में सामने आया कि यह युवती कुछ समय पहले अपने परिजनों के साथ बिल्हौर आई हुई थी। वहीं सीवान पहुंची टीम ने लालसा सैनी उर्फ लाली और अभिषेक सैनी को दबोच लिया। गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों से पूछताछ की गई। इसके अलावा अन्य आरोपियों की तलाश भी की जा रही है।

फेसबुक पर दोस्ती, प्यार और फिर हत्या

खुलासा हुआ है कि सिपाही दीपक की फेसबुक के जरिए बिहार के सीवान की युवती के साथ दोस्ती हुई थी। धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों एक-दूसरे से मिलने लगे। यहां तक की दीपक ने युवती के साथ संबंध भी बनाए। इसके बाद युवती दीपक के साथ शादी करने की जिद पर अड़ गई लेकिन, सिपाही उससे शादी नहीं करना चाहता था। खास बात यह है कि कमरे पर दीपक के साथ सिपाही देवी सिंह भी रहता था। 

सीसीटीवी फुटेज में दिखा आरोपी अभिषेक

पुलिस सिपाही हत्याकांड के हर बिंदु पर जांच कर रही है। वहीं सीसीटीवी फुटेज में आरोपी अभिषेक दिखाई दिया। यह आरोपी सिपाही दीपक की बाइक पर आते हुए दिखाई दे रहा था। पुलिस ने इस बिंदु पर भी जांच की। वहीं जांच में पता चला कि बुधवार को लाली और अभिषेक की लोकेशन बिल्हौर में ही मिली। पता चला कि उस दिन दोनों आरोपी दीपक के कमरे पर ही मौजूद थे। बताया जा रहा है कि अभिषेक होटल से खाना लेने के लिए गया था, उसी दौरान वह सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया।

जल्द होगी आरोपियों की पहचान

एसपी कानपुर आउटर तेज स्वरूप सिंह का कहना है कि घटना को लेकर कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं। सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस आरोपियों के करीब है। जल्द ही मामले का पूरा खुलासा होगा।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर