Kanpur: कानपुर मे दो विरोधी गुटों की बीच फायरिंग में दो की गई जान, खनन के पैसों को लेकर हुआ था विवाद

Two Killed in Kanpur Firing: उत्तर प्रदेश के कानपुर में दो विरोधी गुटों के बीच फायरिंग की घटना सामने आई है बताया जा रहा है कि पैसों के लेनदेन को लेकर हुई फायरिंग में दो की जान चली गई।

Firing Representational Image
यूपी के कानपुर में प्रतिद्वंद्वी गुटों के बीच फायरिंग में दो लोग मारे गए (प्रतीकात्मक फोटो) 
मुख्य बातें
  • कानपुर देहात में खनन के पैसों को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया
  • खरका घाट पर ताबड़तोड़ फायरिंग होने से वहां भगदड़ मच गई
  • गोली लगने से दो लोगों की मौत हो गई है और पांच लोग जख्मी हुए हैं

कानपुर: देश में जारी लॉकडाउन के बीच यूं तो अपराध की घटनाओं में कमी आई हैं लेकिन ये घटनाएं जारी हैं वहीं यूपी के अहम शहर कानपुर में गुरुवार को एक फायरिंग की घटना में दो की मौत हो गई है। कानपुर देहात में खनन को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया, घटना राजपुर क्षेत्र की बताई जा रही है। खनन को लेकर गुरुवार को दो पक्ष आमने सामने आ गए और खरका घाट पर ताबड़तोड़ फायरिंग होने से वहां भगदड़ मच गई। 

दोनों पक्षों से आमने सामने गोली चलाई गईं, जिसमें गोली लगने से दो लोगों की मौत हो गई है और पांच लोग जख्मी हुए हैं। खरका घाट पर मौरंग खनन में रुपये के लेनदेन के विवाद को लेकर खूनी संघर्ष हुआ है।

बताते हैं कि गुरुवार सुबह दोनों पक्षों के बीच रुपयों के लेनदेन को लेकर विवाद हो गया, इसके बाद दोनों पक्षों से लोग आमने सामने आ गए और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। 

फायरिंग में गुजरेज और दूसरे पक्ष के ज्ञानेंद्र सिंह की मौत हो गई वहीं  हत्या कर भाग रहे हमलावरों में एक को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की, पुलिस ने पकड़े गए हमलावर को अस्पताल में भर्ती कराया है।

 पुलिस ने गांव में भी भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है

सूचना मिलते ही जिले के एसपी और कानपुर आईजी भारी पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पहुंचे और जाँच में जुटे गए हैं। माहौल देख घटनास्थल पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गयी है। दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक छानबीन में सामने आया है कि खनन पट्टे में दो पार्टनर के बीच लेनदेन को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद दोनों तरफ से गोली चलीं, जिसमें दो की मौत हुई है। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर