Kanpur: पूर्व BSP नेता पिंटू सेंगर की गोली मारकर हत्या, मायावती को दे चुके थे चांद पर प्लॉट

Pintu Sengar murder: उत्तर प्रदेश के कानपुर में अज्ञात हमलावरों ने गोली मार कर पूर्व BSP नेता और हिस्ट्रीशीटर नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सेंगर की हत्या कर दी है। वो प्रोपर्टी डीलर भी थे।

murder
सेंगर को BSP ने पार्टी से निकाल दिया था 
मुख्य बातें
  • पिंटू सेंगर का चार अज्ञात युवकों ने पीछा किया, गाड़ी से उतरते ही उन पर गोलियां चलाईं
  • घायल पिंटू सेंगर को पुलिस अस्पताल लेकर गई वहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया
  • पिंटू सेंगर बसपा के टिकट पर 2007 में कैंट से विधानसभा चुनाव भी लड़े थे

कानपुर: जिले में चकेरी की जेके कालोनी इलाके में शनिवार को दिनदहाड़े बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व नेता और हिस्ट्रीशीटर नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सेंगर की चार हथियार बंद लोगो ने गोली मार कर हत्या कर दी। सेंगर (46) बसपा के टिकट पर 2007 में कैंट से विधानसभा चुनाव भी लड़े थे। चकेरी के क्षेत्राधिकारी राजकुमार गुप्ता ने बताया कि चकेरी में समाजवादी पार्टी के एक नेता से मिलने गए सेंगर जब अपनी कार से उतर रहे थे तभी मोटर साइकिल सवार बदमाशों ने उन पर करीब से गोली मार दी।

उनके अनुसार सेंगर को तुरंत रीजेंसी अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत्यु घोषित कर दिया। गुप्ता ने बताया कि हत्या के कारणों का अभी तक पता नही चल सका है और हत्यारों की तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि सेंगर प्रापर्टी खरीद फरोख्त का काम भी करते थे इसलिए हो सकता है इस कारण हमला किया गया हो।

एडीजी कानपुर जेएन सिंह ने बताया कि सेंगर का बहुत पुराना आपराधिक इतिहास था। उन पर हत्या, हत्या के प्रयास, गैंगस्टर एक्ट ओर गुंडा एक्ट जैसे 28 मामले दर्ज थे। उन्होंने बताया कि सेंगर ने 2010 में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को तोहफे के रूप में कथित तौर पर तीन एकड़ का चांद पर प्लॉट दिया था। इस मामले में उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया था। बाद में सेंगर को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण बसपा से निकाल दिया गया था। 

कानपुर के SSP ने बताया, 'पिंटू सेंगर नाम के प्रोपर्टी डीलर का चार अज्ञात युवकों ने पीछा किया, वो गाड़ी से जैसे ही उतरे उन पर गोलियां चलाई। घायल पिंटू सेंगर को पुलिस अस्पताल लेकर गई वहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया।'

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर