Power Cut In Noida: गौतमबुद्धनगर में बिजली कटौती से बेहाल हुए लोग, कारोबारियों को भी हो रहा भारी नुकसान

Power Cut In Noida: गौतमबुद्ध नगर में बिजली कटौती के कारण लोगो को कारोबार में भारी नुकसान हो रहा है। बढ़ती गर्मी के साथ-साथ गौतमबुद्ध नगरवासी बिजली की अनियमित कटौती से भी बेहाल हैं। कारोबारी इस समस्या से बेहद परेशान हैं।

 Power Cut In Noida
गौतमबुद्ध नगर में बिजली की कटौती से बेहाल हुए लोग 
मुख्य बातें
  • गौतमबुद्ध नगर में बिजली की कटौती से बेहाल हुए लोग
  • बिजली कटौती से कारोबारियों को भारी नुकसान
  • रोजाना 3 घंटे गायब रहती है बिजली


Power Cut In Noida: गौतमबुद्धनगर जिले में बिजली कटौती की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है। बिजली कटौती की समस्या का सामना गौतमबुद्धनगर जिले के शहरी और ग्रामीण दोनों इलाकों के लोगों को करना पड़ रहा है। बिजली की कटौती के कारण शहरवासियों को कई और समस्याएं भी झेलनी पड़ रही है। आपको बता दें कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा में शहरी क्षेत्रों में 4 से 5 घंटे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रहती है। बिजली आपूर्ति बाधित होने के कारण लोगों को काम करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

गौतमबुद्धनगर में 100 से ज्यादा शहरी क्षेत्रों में इंडस्ट्रियल एरिया, कमर्शियल एरिया, मॉल्स और मार्केट एरिया मौजूद हैं। ऐसे इलाकों में बिजली के जाने से काफी दिक्कत होती है। इससे कई दुकानदारों और बिजनेसमैन्स को घाटा हो रहा है। नहीं अगर बात की जाए औद्योगिक क्षेत्रों की, तो नोएडा के कई औद्योगिक क्षेत्रों में लगभग 3 घंटे से ज्यादा रोजाना बिजली गायब रहती है, जिससे औद्योगिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है।

औद्योगिक क्षेत्रों को हो रहा भारी नुकसान

गौतमबुद्धनगर जिले के कई औद्योगिक क्षेत्रों में बिजली की कमी के कारण भारी नुकसान हो रहा है। इसके कारण लोग अपने काम का टारगेट भी पूरा नहीं कर पा रहे हैं। रोजाना 3 घंटे की बिजली कटौती के कारण नोएडा के औद्योगिक क्षेत्र को काफी नुकसान हो रहा है। नोएडा उद्यमी के अध्यक्ष विपिन मल्हन ने कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखकर इस समस्या से अवगत करवाया है। उन्होंने अधिकारियों को पत्र के जरिए बताया कि बिजली कटौती से कारोबारों को कितना नुकसान हो रहा है। उन्होंने बिजली सप्लाई ठीक करने की मांग भी की।

बिजली विभाग को लिखे पत्र

आपको बता दें कि बिजली विभाग के अधिकारी रविंद्र नाथ सिंह का कहना है कि तेजी से गर्मी बढ़ने के कारण लोग अपने घरों में ज्यादा बिजली की खपत कर रहे हैं। गर्मी होने के कारण लोग घरों में कूलर, पंखा, एसी अन्य चीजों का इस्तेमाल ज्यादा कर रहे हैं, जिससे कि इस बार बिजली की ज्यादा खपत हो रही है। जिसके कारण कुछ जगहों पर बिजली की कटौती की जा रही है, हालांकि उनका साफ तौर पर कहना है कि गौतमबुद्ध नगर में पर्याप्त मात्रा में बिजली व्यवस्था है। लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में लंबे समय तक बिजली कटौती की जा रही है, जिससे कि वहां रहने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

अगली खबर