Noida Amrapali Sapphire: अम्रपाली सफायर की मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर हुई खाक

Noida Amrapali Sapphire: नोएडा के सेक्टर 45 मिली अज्ञात कारणों से आग लगने से खलबली मच गई। स्थानीय लोगों व फायर ब्रिगेड के मदद से आग पर काबू पाया गया। किसी जनहानि की बात सामने नहीं आ रही लेकिन करोड़ों के क्षति का आंकलन लगाया जा रहा है।

Noida Amrapali Sapphire market
नोएडा की अम्रपाली सफायर की मार्किट की दुकानों में रविवार सुबह अचानक लगी आग 
मुख्य बातें
  • आग बुझाने के लिए करनी पड़ी घंटों मशक्कत
  • इस घटना के चलते हुई करोड़ों की क्षति
  • घटना में कोई जनहानि नहीं लेकिन काफी हद तक हुआ लोगों का नुकसान

Noida Amrapali Sapphire: नोएडा के सेक्टर 45 स्थित अम्रपाली सफायर की मार्किट के बेसमेन्ट में बनी दुकानों में रविवार सुबह अचानक आग गई, और देखते ही देखते आग ने पूरी मार्केट को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। लोगों ने इसकी सूचना थाना सेक्टर 39 पुलिस और फायर विभाग को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन मार्केट पूरी तरह जलकर खाक हो गई जिसमें करोड़ों का नुकसान हुआ है। वहीं आग कैसे लगी है अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है लेकिन प्रारंभिक जांच में शार्ट सर्किट की वजह से मार्केट में आग लगने की बात कही जा रही है।

आग लगने के बाद नोएडा के सेक्टर-46 स्थित गोल्फ सिटी सोसाइटी का मार्केट ऐसा दिख रहा था, जैसे मानों यह आग के लपटों के बीच घिरा हो। दरअसल, रविवार सुबह अचानक आग लग गई और आग ने देखते देखते पूरे मार्केट को अपनी जद में ले लिया। यहां मौजूद लोगों ने पहले तो आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन बढ़ती आग को देख कर इसकी सूचना थाना सेक्टर 39 पुलिस और फायर विभाग को दी गई। फायर विभाग की आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाना शुरू किया और बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक मार्केट पूरी तरह जलकर खाक हो चुका था। इस अगलगी की घटना में करोड़ों रुपए के नुकसान का आंकलन लगाया जा रहा है।


घटना के बाद मची अफरा तफरी

यह घटना सुबह 4 बजे का बताया जा रहा है। इस घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। कुछ लोग अपने कीमती सामानों को बचाने में लगे रहे तो वहीं अधिकतर लोग आग को बुझाने में भी जुटे रहे। हालांकि फायर सर्विस की टीम भी मौके पर पहुंच गई और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

करीब एक घंटे तक चलता राहत एवं बचाव कार्य

सीएफ़ओ अरुण कुमार ने बताया कि, आज तड़के सुबह करीब साढ़े 4 बजे फायर विभाग को आग लगने की सूचना मिली तो तीन दमकल की गाडियों व कर्मचारियों ने पंहुचकर करीब एक घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस घटना में किसी जनहानि की सूचना नहीं है। वहीं आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नही हो पाया है। आग लगने से हुए क्षति का आकलन किया जा रहा है।

अगली खबर