Greater Noida News: नोएडा में मच्छरों को खत्म करने के लिए फॉगिंग, एक कॉल पर आपके सेक्टर में पहुंचेगी फॉगिंग मशीन

Greater Noida Authority: ग्रेटर नोएडा के लोगों को मच्छरों से बचाने के लिए प्राधिकरण की ओर से फॉगिंग करने की तैयारी है। इसके लिए पूरा कार्यक्रम बन चुका है। एक कॉल के जरिए फॉगिंग कराई जा सकेगी।

greater noida authority
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण करायेगा फागिंग   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • एंटी लार्वा दवा का छ़िड़काव भी होगा
  • 14 टीमों को फॉगिंग के काम में लगाया गया
  • हर गांव और सेक्टर के लिए तिथि तय करते हुए शेड्यूल जारी

Greater Noida Authority:  शहरवासियों को मच्छरजनित रोगों से बचाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का विशेष प्लान तैयार है। मच्छरजनित बीमारियों को रोकने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने फॉगिंग और एंटी लार्वा दवा का छिड़काव कराने का अभियान शुरू कर दिया है। ग्रेटर नोएडा के कोई भी गांव और सेक्टर अछूते न रहें, इसके लिए तिथिवार शेड्यूल भी जारी किया गया है।  इसे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट पर भी अपलोड किया गया है।  तय शेड्यूल पर फॉगिंग या एंटी लार्वा दवा का छ़िड़काव न हो, तो आप ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कॉल सेंटर पर कॉल करके सूचना दे सकते हैं। 

गांव और सेक्टर के लिए शेड्यूल जारी

मच्छरों के प्रकोप को कम करने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने जनस्वास्थ्य विभाग से सभी सेक्टरों और गांवों में फॉगिंग व एंटी लार्वा दवा का छिड़काव कराने के निर्देश दिए हैं। उस पर अमल करते हुए जनस्वास्थ्य विभाग ने हर गांव और सेक्टर के लिए तिथि तय करते हुए शेड्यूल जारी कर दिए हैं।

वेबसाइट पर किया गया अपलोड

जनस्वास्थ्य विभाग के प्रभारी सलिल यादव ने बताया कि 01 अप्रैल से फॉगिंग और एंटी लार्वा की दवा का छिड़काव शुरू कर दिया गया है। हर दिन सेक्टरों या उसके आसपास के गांवों को शामिल करते हुए शेड्यूल तय किया गया है। इसे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट पर भी अपलोड किया गया है। उन्होंने बताया कि जनस्वास्थ्य विभाग की तरफ से 14 टीमों को फॉगिंग के काम में लगाया है। पांच बड़ी मशीनें भी फॉगिंग में लगाई गई हैं। साथ ही एंटी लार्वा दवा के छिड़काव में भी इतनी ही टीमें काम कर रहीं हैं। वहीं, तय शेड्यूल पर फॉगिंग और एंटी लार्वा का छिड़काव न होने पर आप ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कॉल सेंटर नंबर- 0120-2336046, 47, 48 और 49 पर कॉल करके सूचना दे सकते हैं। वहां पर फॉगिंग और एंटी लार्वा का छिड़काव सुनिश्चित किया जाएगा।

अगली खबर