Greater Noida Authority: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 66 करोड़ के जमीन पर हुए अवैध निर्माण पर चलाया बुलडोजर

Greater Noida Authority: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण भू माफियाओं के खिलाफ लगातार एक्शन में है। इसी क्रम में बिसरख इलाके में 66 करोड़ों की जमीन पर हुए अवैध निर्माण पर प्राधिकरण का बुलडोजर चला और प्लाटिंग के लिए किए गए अवैध निर्माण को गिराया गया।

Greater Noida Authority
अथॉरिटी ने अवैध कब्जों पर चलाया बुलडोजर 
मुख्य बातें
  • प्राधिकरण की जमीन पर भू-माफिया कर रहे थे प्लाटिंग
  • एक्शन में आई ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण है गिराए प्लाटिंग पर हुए अवैध निर्माण
  • भू माफिया भोले-भाले लोगों को ठग कर बेचते हैं अवैध प्लाट

Greater Noida Authority: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में लगातार प्राधिकरण की भू-माफियाओं पर कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में एक बार  पुनः बिसरख इलाके के डूब क्षेत्र में अवैध कॉलोनी पर प्राधिकरण का बुलडोजर चला। इसमें प्राधिकरण के द्वारा करीब 33 हजार वर्ग मीटर जमीन को भू माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराया गया। इस जमीन की कीमत करीब 66 करोड़ रूपये बताई जा रही है।

जहां एक तरफ योगी सरकार द्वारा अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया जा रहा है, वहीं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण  भी अवैध अतिक्रमण के खिलाफ लगातार एक्शन में है। प्राधिकरण के अधिकारियों को सूचना मिली कि डूब क्षेत्र में कुछ लोगों के द्वारा ज़मीन पर कब्जा कर अवैध कॉलोनी काटी गई है और वहां भोले भाले लोगों को उन कालोनियों में प्लॉटिंग करके बेचा जा रहा है। इसके बाद प्राधिकरण की टीम भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँची और बुलडोजर की मदद से डूब क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माण को गिरा दिया गया।

4 बुलडोजरों की मदद से ध्वस्त हुए अवैध निर्माण

बिसरख थाना क्षेत्र में हिंडन डूब क्षेत्र में प्राधिकरण की टीम सुबह 9 बजे पहुंची और 4 बुलडोजर की मदद से अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई। करीब तीन घण्टे तक 4 बुलडोजरों ने अवैध रूप से हुए निर्माण को ध्वस्त कर दिया। अधिकारियों के द्वारा हिदायत दी गयी कि आगे से यहाँ पर अवैध निर्माण न हो, अगर ऐसा हुआ तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

अब हुआ अवैध निर्माण तो होगी कानूनी कार्यवाही

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने अवैध कब्जा करने वालो को आगाह किया है कि वो प्राधिकरण की अधिसूचित क्षेत्र में अवैध कब्जा करेंगे तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों का कहना है कि प्राधिकरण के क्षेत्र में आने वाली जमीनों की निगरानी की जा रही है और जहां भी ऐसी सूचना मिलेगी उन पर कार्यवाही होगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के लगातार एक्शन में होने से भू माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

अगली खबर