Greater Noida: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का भूमफियाओं के खिलाफ सख्त एक्शन, होगी सख्त कार्रवाई

Greater Noida Land Mafia: इन दिनों ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण भूमाफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है। प्राधिकरण के सीईओ ने अधिकारियों से सभी क्षेत्रों के भूमाफियाओं की लिस्ट मांगी है।

Greater Noida Land Mafia
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बैठक 
मुख्य बातें
  • ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण भूमाफियाओं के खिलाफ सख्ती
  • भूमाफियाओं से मिले हुए अधिकोरियों के खिलाफ भी होगी कार्रवाई
  • भूमाफियाओं के खिलाफ होगी गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई

Greater Noida Land Mafia: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण भूमाफियाओं के खिलाफ काफी सख्त है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने भूमाफियाओं पर रोक लगाने के लिए एक बैठक की। बैठक में प्राधिकरण ने सख्त फैसले लिए हैं। प्राधिकरण ने भूमाफियाओं को कंट्रोल करने के लिए एक अभियान चलाने का फैसला किया है। प्राधिकरण ने अधिकारियों से भूमफियाओं का ब्यौरा मांगा है। अगर ब्यौरे में किसी माफिया का नाम छूटा, तो उस क्षेत्र के अधिकारी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सीईओ ने अधिकारियों के साथ की बैठक में भूमाफियाओं के खिलाफ जोरदार कार्रवाई की तैयारी शुरू करने के निर्देश दिए। ग्रेटर नोएडा के सीईओ ने अधिकारियों से भू माफियाओं की लिस्ट मांगी है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने जमीनी कब्जे औरअवैध प्लॉटिंग करने वालों को सख्त चेतावनी देते हुए, उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत करवाई करने के निर्देश दिए है। 

प्राधिकरण के सीईओ ने मांगी भूमाफियाओं की लिस्ट 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने 2 दिन के अंदर अधिकारियों से भूमाफियाओं की पूरी लिस्ट मांगी है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण एरिया में अवैध अतिक्रमण साथ ही अवैध प्लाटिंग, अवैध तरीके से ज़मीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाया गया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण भूमाफियाओं के खिलाफ कानूनी धाराओं के अंतर्गत सरकारी जमीन कब्जा करने और उसे अवैध रूप से बेचने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की जाएगी। साथ ही साथ रिकवरी को लेकर पुलिस और प्रशासन सख्त कार्रवाई करेंगे।

अधिकारियों पर भी होगी कार्रवाई 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ द्वारा भू माफियाओं की लिस्ट मांगने पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ द्वारा सख्त आदेश दिए जाने के बाद अगर किसी अधिकारी की भूमाफिया उसे मिलीभगत पाई जाएगी, तो उस अधिकारी के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई के दिशा निर्देश दिए गए हैं। साथ ही साथ निलंबन की भी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि ग्रेटर नोएडा सीईओ द्वारा 2 दिन के अंदर भूमाफियाओं की लिस्ट मांगी गई है। भूमाफियाओं की लिस्ट आने के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ द्वारा जल्द ही उन पर कार्रवाई की जाएगी। 

अगली खबर