Greater Noida News: शिक्षक की क्रूरता, खराब लिखावट होने पर छात्रा को पीटा, आंख से दिखना हुआ बंद,आरोपी गिरफ्तार

Greater Noida Police: ग्रेटर नोएडा में एक शिक्षक की क्रूरता देखने को मिली है। शिक्षक ने कक्षा दो की एक छात्रा के इतनी बुरी तरह से पीटा की उसकी आंखे सूज गई। छात्रा को दिखना बंद हो गया है। परिजनों ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है जिसके बाद आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Greater Noida Crime News
ग्रेटर नोएडा में शिक्षक के कक्षा दो की छात्रा को बेरहमी से पीटा, गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • ग्रेटर नोएडा के कासना क्षेत्र का मामला
  • छात्रा की आंख के पास आई है गंभीर चोट
  • परिजनों की शिकायत के बाद आरोपी शिक्षक गिरफ्तार

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा के निकट कासना क्षेत्र स्थित स्कूल में कक्षा दो की छात्रा की लिखावट (हैंड राइटिंग) खराब होने पर एक क्रूर शिक्षक ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी। मासूम छात्रा की आंख के पास गंभीर चोट लगने पर सूजन आ गई है। उसे एक आंख से दिखना ही बंद हो गया है। घर पहुंचने पर छात्रा की हालत देखकर परिजनों ने कासना कोतवाली में शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। जिसके बाद आरोपी शिक्षक अमित कटियार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि, यूपी के कुछ स्कूलों से ऐसी तस्वीरें बीते दिनों आई हैं जिसमें शिक्षक के ट्रांसफर होने पर छात्र-छात्राएं रोते हुए दिखे। इस तस्वीर ने गुरु-शिष्य की नि:स्वार्थ प्रेम की महानता को दर्शाया था। अब ग्रेटर नोएडा के इस तरह के मामले से शिक्षक की क्रूरता साफ तौर पर झलक रही है। बता दें कि, घायल छात्रा के परिजनों में काफी आक्रोश है।

ये था पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार मूलत: हाथरस निवासी सोहनपाल कासना कस्बे में परिवार के साथ रहा करते हैं। बेटी शालू (11) कस्बे के एक निजी स्कूल में पढ़ने जाती है। सोहनपाल ने बताया है कि, रोजाना की तरह बेटी स्कूल गई थी। स्कूल में शिक्षक अमित कटियार ने खराब लिखावट देखकर छात्रा की डंडे से बेरहमी पूर्वक पिटाई शुरू कर दी। डंडा लगने से एक आंख में सूजन आ गई। उसे दिखना तक बंद हो गया। छात्रा किसी तरह अपने घर पहुंची तो परिजन बच्ची की हालत देख हैरान रह गए। उसे तुरंत सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार करने बाद छात्रा को छुट्टी दे दी गई। छात्रा के पिता सोहनपाल ने शिक्षक के खिलाफ कासना कोतवाली में केस दर्ज करवा दिया है। 

ग्रेटर नोएडा से पहले भी आए हैं ऐसे मामले

जानकारी के लिए बता दें कि बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से सभी स्कूलों को साफ निर्देश दिए गए हैं कि वह बच्चों के किसी भी तरह की शारीरिक या मानसिक यातना नहीं दे सकते। उनको खेल-खेल में पढ़ाई करानी होगी। मगर शिक्षक अक्सर अपनी हद को पार करते जा रहे हैं। इससे पहले भी ग्रेटर नोएडा में ऐसी घटनाएं हो चुकी है। जिसमें शिक्षक की बेरहमी से पिटाई के कारण छात्र के हाथ की हड्डी टूट गई थी। एडीसीपी विशाल पांडेय ने बताया है कि, परिजनों की शिकायत पर केस दर्ज कर आरोपी शिक्षक अमित कटियार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस प्रकरण की जांच कर रही है।  

अगली खबर