Noida Stadium: 26 मार्च से नोएडा स्पोर्टस स्टेडियम में “खेलो दुनिया” खेल प्रतियोगिता का होगा आयोजन

Noida Stadium Programme: नोएडा प्राधिकरण की सीइओ रितु माहेश्वरी 26 मार्च को खेलो दुनिया नाम से नई खेल अकादमी का औपचारिक उदघाटन करेंगी। इस खेल प्रतियोगिता में बैडमिंटन, टेबल टेनिस, बास्केटबॉल जैसे अन्य खेलों को शामिल किया गया है।

Noida Stadium
’खेलो दुनिया” कार्यक्रम का आयोजन  
मुख्य बातें
  • ‘’खेलो दुनिया” कार्यक्रम का दो दिवसीय आयोजन होगा
  • सीइओ नोएडा प्राधिकरण रितु माहेश्वरी करेंगी कार्यक्रम का उद्घाटन
  • बैडमिंटन, टेबल टेनिस, बास्केटबॉल और भी खेल हैं शामिल

नोएडा: देश के युवाओं के बीच खेल को बढ़ावा देने के लिए एवं भारत को महान खेल राष्ट्र बनाने के उद्देश्य को पूरा करने हेतु भारत सरकार के “खेलो दुनिया” कार्यक्रम का आयोजन आगामी 26 एवं 27 मार्च को नोएडा स्पोर्ट्स स्टेडियम में किया जा रहा है। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए सिक्यूरिटी सोल्युसन निदेशक अनीता अरोड़ा ने नोएडा प्राधिकरण की सीइओ रितु माहेश्वरी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा, कि भारत के यशस्वी प्रधानमन्त्री श्री नरेन्द्र मोदी के सपनों को उड़ान देता “खेलो दुनिया” कार्यक्रम ने हिन्दुस्तान के अलग-अलग खेलों के विभिन्न प्रतियोगिताओं में विभिन्न प्रदेशों से अनेक खिलाड़ी दिए हैं, जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

कौन कौन से खेल प्रतिस्पर्धा आयोजित किए जाएंगे

सिक्यूरिटी सोल्युसन निदेशक अनीता अरोड़ा ने  बताया कि 26 मार्च 2022 को सीइओ- नोएडा प्राधिकरण रितु माहेश्वरी की गरिमामयी उपस्थिति में खेलो दुनिया नाम से नई खेल अकादमी का औपचारिक उदघाटन किया जाएगा। इस खेल प्रतियोगिता में बैडमिंटन , टेबल टेनिस , बास्केटबॉल , हैंडबॉल , वॉलीबॉल , बॉक्सिंग जैसे अन्य खेल प्रतिस्पर्धा का आयोजन होना है। 

योगी आदित्यनाथ द्वारा किया गया था आयोजन 

कार्यक्रम के आयोजन स्थल ग्रेटर नॉएडा स्थित स्टेडियम का उदघाटन विगत 23 जनवरी 2021 को प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा डिजिटल उदघाटन किया गया था। लगभग 8040 वर्गमीटर में बने बने इस अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस स्टेडियम में लगभग 4000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है। बताते चलें कि उदघाटन अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा था कि हमारी सरकार खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए सभी आवश्यक बुनियादी ढांचा उपलब्ध कराने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। और यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम राज्य , राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करें।

उत्तर प्रदेश कैडर की 2003 बैच की आईएएस अधिकारी रितु माहेश्वरी का खेल से गहरा नाता रहा है। वे वर्तमान में सीइओ- नोएडा प्राधिकरण के पद को सुशोभित कर रही हैं। इस बाबत श्रीमती माहेश्वरी ने कहा कि नोएडा में ऐसे आयोजन के लिए मैं मुख्यमंत्री जी एवं प्रधानमन्त्री जी का धन्यवाद करती हूँ। हमें आशा ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास है कि इस खेल प्रतियोगिता से भारत को कई चेहरे मिलेंगे जो भविष्य में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधत्व करेंगे।

अगली खबर