Noida Authority: अच्छा मौका: नोएडा में कमर्शिलय प्लॉट योजना लॉन्च करेगा प्राधिकरण, ऑनलाइन लगेगी बोली

Noida Authority: नोएडा विकास प्राधिकरण अगले सप्ताह तक व्यावसायिक भूखंडों की योजना लॉन्च करने जा रहा है। इन भूखंडों के लिए आवेदनकर्ता को ऑनलाइन बोली में शामिल होना होगा।

 Noida development authority
नोएडा में कमर्शिलय प्लॉट योजना होगी लॉन्च   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • नोएडा प्राधिकरण करेगा कमर्शियल प्लॉट्स की योजना लॉन्च
  • नोएडा के सेक्टर 27, 122 समेत कई सेक्टरों में है ये प्लॉट
  • अगले सप्ताह इस योजना को लॉन्च कर सकता है प्राधिकरण

Noida Authority:  अगर आप नोएडा कमर्शियल जमीन में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो जल्द ही नोएडा में आपको अच्छा मौका मिलने जा रहा है। दरअसल, नोएडा विकास प्राधिकरण अगले सप्ताह तक कमर्शियल प्लॉट्स यानी व्यावसायिक भूखंडों की योजना अगले सप्ताह तक लॉन्च करने जा रहा है। इन भूखंडों को खरीदने के लिए लोगों को ऑनलाइन माध्यम से बोली में शामिल होना होगा। उस समय जिस भूखंड पर जिसकी बोली ज्यादा होगी, वो प्लॉट उसका हो जाएगा। 

गौरतलब है कि, अगले सप्ताह किसी भी दिन नोएडा प्राधिकरण व्यवसायिक भूखंडों की योजना को लॉन्च कर सकता है। इसके लिए नोएडा विकास प्राधिकरण ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। ये सभी 39 प्लॉट शहर के अलग-अलग सेक्टरों में हैं, जिनके पूर्व मालिकों पर बकाया था, जो उन्होंने नहीं भरा। इसी वजह से ये प्लॉट अब नीलाम किए जा रहे हैं। यानी यह लेफ्टआउट स्कीम होगी। पूर्व आवंटी इन्हें सरेंडर कर चुके हैं और बकाया नहीं मिलने पर प्राधिकरण ने उनका आवंटन निरस्त कर दिया गया है।

18 से 316 वर्ग मीटर के हैं सभी प्लॉट
नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने इस संबंध में बताया कि, ये सभी 18 से 316 वर्ग मीटर के प्लॉट हैं, जिन्हें खरीदने के लिए ऑनलाइन बोली में शामिल होना होगा। ये सभी भूखंड नोएडा के सेक्टर-1, सेक्टर-27, सेक्टर-84ए और 122 समेत और भी कई सेक्टरों में हैं। प्राधिकरण ने प्लॉटों के लिए व्यावसायिक संपत्ति के रेट को रिजर्व रेट रखा गया है। आवेदक को इससे अधिक कीमत से बोली को शुरू करना होगा।

नोएडा के कई स्थानों पर मौजूद है ये प्लॉट

ऋतु महेश्वरी ने कहा कि, जो आवेदक जितने अधिक रेट की बोली लगाएगा, उसी के नाम पर भूखंड आवंटित किया जाएगा। आपको बता दें कि, नोएडा की कई स्थानों में ये प्लॉट मौजूद है। अगर आप आवेदन करने के इच्छुक हैं, तो आप ऑनलाइन बोली में शामिल हो सकते हैं। अन्य सभी जानकारियों के लिए आप प्राधिकरण की वेबसाइट पर भी जा सकते हैं।

अगली खबर