Noida Police Action: नोएडा-प्रतिबंध पान मसाला एवं गुटखा बिक्री पर पुलिस की करवाई, कर्रवाई के दौरान 11 गिरफ्तार

Noida Police Action: नोएडा में पुलिस ने अभियान चलाकर प्रतिबंधित पान मसाला और गुटखा बेच रहे 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सभी आरोपियों को जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

Noida News
नोएडा में प्रतिबंधित पान मसाला बेचने वाले 11 गिरफ्तार 
मुख्य बातें
  • नोएडा में गुटखा बिक्री पर बड़ा एक्शन
  • पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया
  • सभी आरोपियों को भेजा जा रहा जेल

Noida Police Action: दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में पुलिस की एक बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है। पुलिस ने नोएडा शहर में प्रतिबंधित पान मसाला और गुटखा बेचने वालों के खिलाफ अभियान चलाते हुए 11 लोगों को प्रतिबंधित पान मसाला की बिक्री करते हुए गिरफ्तार किया है। इन सभी 11 लोगों के पास भारी मात्रा में प्रतिबंधित पान मसाला और गुटका बरामद किया गया है। गिरफ्तारी के बाद नोएडा पुलिस द्वारा इनको जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, नोएडा के थाना सेक्टर 20 पुलिस के गिरफ्त में इन लोगों को नोएडा पुलिस और कंट्रोल ऑफ तमाकू प्रोटेक्शन एक्ट 2003 प्रभारी श्रीमती श्वेता खुराना एवं फूड सेफ्टी ऑफिसर श्री रामेश्वर गुप्ता की संयुक्त टीम ने मानकों के अनुरूप सिगरेट और तंबाकू की बिक्री और प्रतिबंधित पान मसाला के बिक्री करने के आरोप में सेक्टर-18 की मार्केट से गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने दुकान वालों को दी चेतावनी

आपको बता दें कि, नोएडा थाना 20 पुलिस ने इनके पास से प्रतिबंधित 30 डिब्बी सिगरेट व 73 डिब्बी सिगरेट खुला हुआ, गुटखा-33, तंबाकू के 24 पैकेट, 4 पैकेट गुटखा आदि चीजों को बरामद किया गया है। इसी कड़ी में नोएडा के थाना 58 पुलिस ने साथ मिलकर अभियान चलाया। अभियान के दौरान इन विक्रेताओं से 37 पैकेट सिगरेट की डिब्बी बरामद की गई है। नोएडा पुलिस द्वारा सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 7/20 सिगरेट एवं अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम 2003 (कोटपा) के तहत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। दूसरी ओर, नोएडा पुलिस की ओर से पेट्रोलिंग के जरिए लगातार सभी दुकान वालों को चेतावनी दी जा रही है कि अगर कोई प्रतिबंधित पान मसाला गुटखा या सिगरेट कोई भी बेचता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस का कहना है कि अगर कोई नहीं मानता है तो उसे सीधा जेल भेज दिया जाएगा।

अगली खबर