नोएडा-बावर्ची फिल्म के अंदाज में पहले दिल जीता, फिर डुप्लीकेट चाबी से घर में कर गया हाथ साफ

Noida Crime: दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में बावर्ची फिल्म के अंदाज में घरों मे खाना बनाने की नौकरी हासिल कर एक युवक ने घर की डुप्लीकेट चाबी बनाई और गहने, कैश चुराकर फरार हो गया।

Noida Police arrest thief
नोएडा का यह बावर्ची निकला बड़ा चोर 
मुख्य बातें
  • नोएडा में बावर्ची फिल्म के अंदाज में चोरी
  • आरोपी घरों में करता था कुक की नौकरी
  • पुलिस ने आरोपी को कर लिया है गिरफ्तार

Noida Crime: दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने घरों में चोरी करने के आरोप में एक कुक को गिरफ्तार किया है। आरोपी, ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म बावर्ची के अंदाज में लोगों के घरों मे खाना बनाने की नौकरी हासिल कर प्रवेश करता था और घर की डुप्लीकेट चाबी बनाकर जेवर और कैश चोरी कर फरार हो जाता था। नोएडा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से तीन लाख से अधिक की ज्वेलरी समेत अन्य सामान बरामद किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस की गिरफ्त में अनूप कुमार बनर्जी पर आरोप है कि, उसने घरों मे कुक बनकर प्रवेश किया और फिर काम करने के दौरान घरों की चाबी फोटो खींचकर का डुप्लीकेट चाबी बनाकर घर से कैश और जेवर चोरी कर फरार हो गया। एडीसीपी नोएडा जोन रणविजय सिंह ने बताया कि, कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने अशोक नगर से अनूप कुमार को गिरफ्तार किया है।

 कुक बनकर करता था घरों में काम

आरोपी सोसायटी, फ्लैट और घरों में जाकर खाना बनाने का काम करता है। खाना बनाने के दौरान वह मोबाइल से घरों की चाबी की फोटो खींच लेता था। इसके बाद फोटो के आधार पर दूसरी चाबी बनवा लेता। जब उस घर कोई नहीं होता था तो आरोपी ताला खोलकर घर से ज्वेलरी और नकदी लेकर भाग जाता था। कुक होने के कारण पड़ोसियों को उस पर शक नहीं होता था।  

पुलिस ने आरोपी के पास से ये सामान किया बरामद

शिकायत के बाद जब पुलिस ने जांच शुरू की तो चोरी करने के तरीके से पता चला कि चोरी करने वाला डुप्लीकेट चाबी का इस्तेमाल कर रहा है, इसलिए वह आवश्य घर का जानकार है जिस घर में चोरी हुई थी उसने भी अपने कुक पर शक जताया था। छानबीन के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी होने के बाद पता चला कि, आरोपी पहले भी ऐसी कई वारदात कर चुका है। आरोपी घर से केवल नकद और गहने ही चुराता था। कई बार इस सफाई से वारदात करता था कि एक-दो दिन बाद मालिक को इसकी जानकारी होती थी। आरोपी के पास से पुलिस ने चोरी का एक एप्पल आईपैड, चांदी की एक थाली, एक कटोरी, 5 हाथ के कंगन, 2 पायल, 7 चाबियां और 4 साड़ी बरामद की है।

अगली खबर