Noida: नोएडा में संदिग्ध गैस रिसाव से लोगों में मची अफरातफरी, DM ने आईजीएल से रिपोर्ट मांगी

Noida Gas leak : अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (नोएडा) रणविजय सिंह ने बताया कि सेक्टर 137 स्थित हाउसिंग सोसायटी के लोगों ने घरों से दुर्गंध आने के बारे में शिकायत की। इस बारे में शाम सात बजे स्थानीय पुलिस को अलर्ट किया गया।

Suspected gas leak created panic among people in Noida, DM sought report from IGL
नोएडा में संदिग्ध गैस रिसाव की खबर से लोग दहशत में आए। -फाइल पिक्चर  |  तस्वीर साभार: PTI

Noida Gas leak : गुरुवार को नोएडा के कई आवासीय सेक्टर्स में संदिग्ध कूकिंग गैस के लीक होने की खबर पर लोगों में अफरातफरी मच गई। हालांकि, इलाके के घरों में पीएनजी की सप्लाई करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने कहा कि उसके अधिकारियों ने गैस पाइपलाइन नेटवर्क को देखा है और उसके पाइपलाइन से गैस का कोई रिसाव नहीं हुआ है। नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एल यथिराज ने शहर में संदिग्ध गैस रिसाव पर पीएनजी वितरण कंपनी आईजीएल से रिपोर्ट मांगी है।  

वाट्सएप ग्रुप पर लोगों ने रिसाव के बारे में दी जानकारी
नोएडा के सेक्टर 137 एवं 93 में शाम सात बजे के करीब लोगों के बीच उस समय अफरातफरी मच गई जब वाट्सएप ग्रुप पर गैस रिसाव के बारे में लोग संदेशों का आदान-प्रदान करने लगे। क्या वाकई में गैस का रिसाव हुआ है इस बात को लेकर कुछ लोगों ने पुलिस, नोएडा अथॉरिटी और जिला प्रशासन को फोन कर दिया। कुछ हाउसिंग सोसायटीज में लोगों ने कूंकिंग गैस का इस्तेमाल न करने के लिए लोगों को आगाह भी किया। 

आईजीएल ने कहा कि उसका नेटवर्क ठीक
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (नोएडा) रणविजय सिंह ने कहा, 'सेक्टर 137 स्थित हाउसिंग सोसायटी के लोगों ने घरों से दुर्गंध आने के बारे में शिकायत की। इस बारे में शाम सात बजे स्थानीय पुलिस को अलर्ट किया गया। कुछ देर के लिए एहतियात के तौर पर पाइपलाइन से गैस की सप्लाई रोक दी गई।' अधिकारी ने कहा कि मौके पर पहुंची पुलिस ने दुर्गंध आने के स्रोत की जांच की लेकिन अभी इसका पता नहीं चल सका। कुछ लोगों ने इसकी शिकायत आईजीएल से की। आईजीएल ने कहा कि उसका नेटवर्क सही तरीके से काम कर रहा है। 

अगली खबर