Noida Bahlolpur Underpass: एक सप्ताह में तैयार हो जाएगा बहलोलपुर अंडरपास, लोगों का सफर होगा आसान

Noida Bahlolpur Underpass: नोएडा प्राधिकरण द्वारा सेक्टर-59 बहलोलपुर अंडरपास का निर्माण एक सप्ताह में पूरा हो जाएगा। इसके बाद इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।

Noida bahlolpur underpass construction work
एक सप्ताह में तैयार हो जाएगा बहलोलपुर अंडरपास (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • बहलोलपुर अंडरपास का निर्माण जोरों पर
  • एक हफ्ते मे पूरा होगा निर्माण कार्य
  • लोगों का आवागमन होगा सुगम

Noida Bahlolpur Underpass: आम जनता के लिए अच्छी खबर है। नोएडा प्राधिकरण द्वारा सेक्टर 59 बहलोलपुर अंडरपास का निर्माण करवाया जा रहा है। 1 सप्ताह में अंडरपास का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। अंडरपास के निर्माण के बाद नोएडा के सेक्टर 63 से बहलोलपुर की ओर आवागमन सुगम हो जाएगा, जिससे लोग आसानी से आ जा सकेंगे। नोएडा प्राधिकरण द्वारा इस अंडरपास को 24 मीटर चौड़ा और 34 मीटर लंबा बनाया गया है। इस अंडरपास को बनाने में करीबन 30 करोड़ की लागत आएगी। 

नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने बताया कि, अंडरपास का कार्य 1 हफ्ते के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। अंडरपास के निचले हिस्से का निर्माण कार्य अंतिम चरण पर है। आपको बता दें कि अंडरपास बनने से सेक्टर 62, 63, 64, 65, 66, 67 और अन्य कई गांव एवं स्थानों पर जाने आने में लोगों को काफी राहत मिलेगी। इससे पहले लोगों को अटल जी की साइड से होकर जाना पड़ता था, जिसमें काफी लंबा समय लग जाता था। अंडरपास बनने से एक तो समय की बचत होगी, साथ ही साथ लोग जल्द से जल्द अपने स्थान पर पहुंच पाएंगे।

जल्द आमजन के लिए खुलेगा ये अंडरपास

आपको बता दें कि, इस अंडरपास के बनने से फरीदाबाद, नोएडा, गाजियाबाद समेत अन्य आसपास के सेक्टरों को काफी फायदा होगा। लोगों को अपने घर और रोजगार दफ्तर पहुंचने में काफी आसानी होगी। लोगों को जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा। साथ ही साथ ट्रांसपोर्ट नगर में बड़े-बड़े ट्रकों द्वारा सामान आसपास के इलाकों में पहुंचाया जाता है, जिससे कि जल्दी से जल्दी उनका सामान कंपनी तक पहुंच जाएगा। इसके अलावा कारोबारियों को भी इस अंडरपास से फायदा मिलेगा। गौरतलब है कि, अंडरपास का निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो एक हफ्ते में अंडरपास का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद आम लोगों के लिए इसे खोल दिया जाएगा।

अगली खबर