'वर्चुअल से एक्चुअल मुद्दों का एनकाउंटर'; बिहार में अमित शाह की रैली से पहले कांग्रेस का पोस्टर वार

Amit Shah virtual rally: बिहार कांग्रेस ने अमित शाह की वर्चुअल रैली का विरोध किया है। कांग्रेस पोस्टर लगा इस दिन को श्रद्धांजलि दिवस कहा है। पोस्टर पर लिखा है, 'वर्चुअल से एक्चुअल मुद्दों का एनकाउंटर'।

bihar
कोरोना काल में अमित शाह की वर्चुअल रैली 
मुख्य बातें
  • कोरोना काल में ये पहली राजनीतिक रैली होगी
  • बिहार में इस साल चुनाव होने हैं, उसी के मद्देनजर ये रैली की जा रही है
  • रैली को लेकर विपक्ष के निशाने पर आ गई है बीजेपी

पटना: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज बिहार जनसंवाद रैली करने जा रहे हैं। कोरोना वायरस की वजह उनकी ये रैली वर्चुअल होगी। कोरोना काल में राजनीतिक रैली करने को लेकर विरोधी बीजेपी की आलोचना कर रहे हैं। बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं, और अमित शाह की इस रैली को चुनाव प्रचार की शुरुआत माना जा रहा है। बिहार कांग्रेस ने एक बड़ा सा पोस्टर लगा कर इस वर्चुअल रैली का विरोध किया है।

केंद्र और राज्य सरकार पर साधा निशाना

इस पोस्टर पर लिखा है, 'वर्चुअल से एक्चुअल मुद्दों का एनकाउंटर। लॉकडाउन में भूख एवं दुर्घटना से मरे गरीब-मजदूरों, किसानों, व्यापारियों, नौकरी छूटने और आर्थिक तंगी से आत्महत्या कर लेने वाले व्यक्तियों व लॉकडाउन के कारण अन्य बीमारियों का सही से इलाज नहीं होने से हुई मौतों एवं कोरोना से हो रहे मृत्यु पर श्रद्धांजलि दिवस।' 

पोस्टर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की तस्वीर के अलावा कई अन्य नेताओं की भी तस्वीर है। 

इसके अलावा पटना में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी और तेज प्रताप यादव ने आज होने वाली गृह मंत्री अमित शाह की वर्चुअल रैली और प्रवासी मजदूरों की स्थिति को लेकर बर्तन बजाकर अपना विरोध जताया। 


भाजपा की कार्ययोजनाओं के बारे में जानकारी देंगे शाह

वहीं रैली को लेकर भाजपा का दावा है कि लगभग 5 लाख पार्टी कार्यकर्ता यूट्यूब, फेसबुक लाइव और नमो ऐप पर शाह के भाषण को सुनेंगे। बिहार में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। बीजेपी की तरफ से इस रैली के लिए हर प्रकार की तैयारी कर ली गई है। बिहार बीजेपी ने ट्वीट कर कहा, 'बिहार जनसंवाद डिजिटल माध्यमों के जरिए आयोजित होने वाला दुनिया का पहला राजनीतिक संवाद कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम से जुड़ एक नए इतिहास के गवाह बनें। बिहार जनसंवाद के जरिए माननीय गृहमंत्री न केवल मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की उपलब्धियों के बारे में बताने वाले हैं, बल्कि इसके जरिए वह बिहार के बेहतर भविष्य के भाजपा की कार्ययोजनाओं के बारे में भी जानकारी देंगे।' 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर