Bihar Police: क्या ऐसे बनेगी बिहार पुलिस पब्लिक फ्रेंडली, रस्सी से घसीटकर ले जाया गया युवक का शव

Bihar Police Inhuman Face: पुलिस का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। एक युवक के शव के साथ अमानवीयता की गई है। इसे देखकर यही कहा जा सकता है यह पुलिस पब्लिक फ्रेंडली नहीं हो सकती है। शव को रस्सी से बांधकर खींचे जाने के मामले में एसआई को सस्पेंड कर दिया गया है।

Bihar Police dragging the dead body with a rope
शव को रस्सी बांधकर घसीटवा रही बिहार पुलिस  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बेगूसराय जिले के लाखो सहायक थाना क्षेत्र अंतर्ग निपनिया सीमेंट गोदाम के पास पड़ा था शव
  • बुधवार की देर शाम शव से दुर्गंध आने पर लोगों ने पुलिस को दी थी सूचना
  • सफाई कर्मी शव को रस्सी से बांधकर खींचकर सड़क तक लाया

Bihar Police: बेगूसराय पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में पुलिस की मौजूदगी में सफाई कर्मी युवक के शव के पैर में रस्सी बांधकर उसे खींच रहा है। इतना ही नहीं घटनास्थल के बाद अस्पताल में भी शव को स्ट्रेचर में रखकर नहीं ले जाया गया। यहां भी उसे जमीन पर घसीटते हुए पोस्टमार्टम रूम तक ले जाया गया। 

इस वायरल वीडियो के बाद बिहार पुलिस पर सवाल खड़े होने लगे हैं। इस मामले में कार्रवाई की गई है और एसआई को सस्पेंड कर दिया गया है। जिसकी मौजूदगी में एक शव के साथ ऐसी अमानवीयता की गई है। सोशल मीडिया यूजर लगातार लिख रहे हैं कि, ऐसा तो किसी जानवर के शव के साथ भी नहीं किया जाता है। 

सीमेंट गोदाम के पास गड्‌ढे में पड़ा था शव

दरअसल, मामला बेगूसराय जिले के लाखों सहायक थाना क्षेत्र अंतर्गत निपनिया सीमेंट गोदाम के पास से जुड़ा है। यहां बुधवार की देर शाम सीमेंट गोदाम के पास एक गड्‌ढे में युवक का शव पड़ा था। शव से दुर्गंध आने पर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। इस पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने सफाई कर्मी को बुलाया। सफाई कर्मचारी ने शव के पैर में रस्सी बांध दी और उसे घसीटता हुए गड्‌ढे से सड़क तक ले गया। इसके बाद शव को वाहन में लोड कर दिया गया। फिर सदर अस्पताल में भी शव को स्ट्रेचर पर नहीं रखा गया। उसे जमीन पर ही घसीटता हुआ ले जाया गया। 

मृतक की नहीं हो सकी है शिनाख्त

अब तक मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस का कहना है कि, शव को दो से तीन दिन पहले यहां फेंका गया होगा। शव पुराना है। जानवरों ने शव के कुछ हिस्सों को नोंच कर खा लिया है। शव की पहचान के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया जा रहा है। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर