सीएम नीतीश ने कोविड-19 पर की हाई लेवल मीटिंग, बोले- जो बिहार वापस आना चाहते हैं वे जरुर आएं

पटना समाचार
भाषा
Updated Apr 16, 2021 | 22:34 IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोविड-19 को लेकर हाई लेवल मीटिंग की। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस के प्रति सतर्क और सजग करते रहना होगा। 

CM Nitish calls high level meeting on Covid-19, said- Those who want to come back to Bihar must come
सीएम नीतीश कुमार 

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोविड-19 से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक करते हुए शुक्रवार को कहा कि जो लोग भी बिहार के बाहर दूसरे राज्यों में हैं वे अगर बिहार वापस आना चाहते हैं तो वे जरुर वापस आएं, यह बेहतर होगा। मुख्य सचिवालय स्थित सभाकक्ष में कोविड-19 से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक के दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि जो लोग भी बिहार के बाहर दूसरे राज्यों में हैं वे अगर बिहार वापस आना चाहते हैं तो वे जरुर वापस आएं, यह बेहतर होगा।

उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के मामले प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस पर पूरी नजर रखी जाए और जिन क्षेत्रों में कोविड-19 के मामले आ रहे हैं वहां विशेष सतर्कता बरतें और सभी जरुरी कदम उठाए जाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की जांच की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ टीकाकरण कार्य में भी और तेजी लायी जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्रकारों को भी कोविड-19 टीकाकरण की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि दवा के साथ-साथ ऑक्सीजन की उपलब्धता पर्याप्त रखी जाए ताकि मरीजों को किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं हो। उन्होंने निर्देश दिया कि कोविड-19 अस्पतालों में सारी तैयारी पूर्ण रखी जाए। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस के प्रति सतर्क और सजग करते रहना होगा। उन्होंने कहा कि लोग मास्क का जरूर प्रयोग करें, आपस में दूरी बनाकर रहें, हमेशा साबुन से हाथ धोते रहें, लोग सचेत और सजग रहेंगे तो संक्रमण का खतरा कम से कम होगा। कुमार ने बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना वायरस की वर्तमान स्थिति को लेकर आज भी बैठक हुई है। 

उन्होंने कहा कि कल राज्यपाल महोदय ने सर्वदलीय बैठक के लिए सभी दलों को निमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर जो भी काम किये जा रहे हैं उसकी सारी जानकारी सर्वदलीय बैठक में सभी दलों के लोगों को दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कल की बैठक में सभी दलों के लोगों की बातें सामने आएंगी और जो भी उपयोगी सुझाव होंगे उसपर निर्णय लिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि रविवार को सभी जिलों के जिलाधिकारियों के साथ भी बैठक होगी, जिसमें सारी चीजों की जानकारी ली जाएगी और उसके आधार पर आगे का फैसला लिया जाएगा। नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस के मामले प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज की बैठक में कोरोना वायरस की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी गयी।

ऑक्सीजन की कमी के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आज की बैठक में आक्सीजन सिलिंडर को लेकर भी सारी बातें हुई। बैठक में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद एवं रेणु देवी, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, विकास आयुक्त आमिर सुबहानी, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर